scriptदेश की सीमाओं पर 19 वर्ष सेवा देकर घर लौटा पूर्व सैनिक, अब बैंककर्मी कटवा रहे हैं चक्कर | Army personnel not getting pension in Pali | Patrika News
पाली

देश की सीमाओं पर 19 वर्ष सेवा देकर घर लौटा पूर्व सैनिक, अब बैंककर्मी कटवा रहे हैं चक्कर

www.patrika.com/rajasthan-news

पालीApr 04, 2019 / 11:56 am

Suresh Hemnani

Army personnel not getting pension in Pali

देश की सीमाओं पर 19 वर्ष सेवा देकर घर लौटा पूर्व सैनिक, अब बैंककर्मी कटवा रहे हैं चक्कर

– पेंशन, ग्रेच्युटी राशि के लिए दो माह से बैंक के काट रहा चक्कर
– छोटा भाई भी देश की रक्षा के लिए हो चुका है शहीद

पाली। देश की सीमाओं की रक्षा के लिए 19 वर्ष सेवा देकर घर लौटे जिले के एक पूर्व सैनिक को बैंककर्मी चक्कर कटवा रहे हैं। पूर्व सैनिक अपने अपने हक की पेंशन, ग्रेच्युटी राशि मांग रहा है, लेकिन जिम्मेदार बैंक अधिकारियों का रवैया तो उसे निराश ही कर रहा है। बैंक के रवैये से आहत पूर्व सैनिक ने अब धरने पर बैठने तक की चेतावनी दे दी है।
खुंडावास गांव के गोपालसिंह पुत्र प्रतापसिंह राजपूत सेना में 19 वर्ष की सर्विस पूरी कर 30 नम्वबर 2018 को रिटायर्ड हो घर लौटे। परिवार के लोग भी खुश थे। 19 साल की सर्विस के बाद मिलने वाली पेंशन व ग्रेच्युटी से मिलने वाली राशि से कई पारिवारिक कार्य करने के लिए गोपालसिंह ने सपने संजो रखे थे। लेकिन बैंककर्मियों के उदासीन व्यवहार व गलती के चलते वह पिछले दो माह से अधिक समय से बैंक के चक्कर काट परेशान हो रहा है।
छोटा भाई भी चुका है शहीद
गोपाल ने बताया कि उनका छोटा भाई उदयसिंह भी बीएसएफ में था। जो वर्ष 2011 में देश की रक्षा में शहीद हो गया। इस पर परिवार के लोगों ने उसे घर आने के लिए काफी कहा, जिससे कि परिवार की जिम्मेदारियां निभा सके। लेकिन वे 19 साल की नौकरी पूरी करने के बाद ही घर लौटे।
जल्द ही कुछ नहीं हुआ तो करूंगा हड़ताल
28 दिसम्बर 2018 को मेरी बकाया पेंशन, कम्युटी, ग्रेच्युटी राशि जयपुर से आ रखी है। सूरजपोल हवाई बिल्डिंग रोड स्थित एसबीआइ बैंक की गलती से मुझे अभी तक मेरी हक की राशि नहीं मिली। बैंक के चक्कर काट परेशान हो चुका हूं। जल्द ही कुछ नहीं हुआ तो हड़ताल पर बैठूंगा। – गोपालसिंह राजपूत, पूर्वसैनिक
करवाएंगे निस्तारण
बैंक शाखा के मैनेजर से गुरुवार को ही मामले की जानकारी ली जाएगी। इसका निस्तारण करवाने की कार्रवाई करता हूं।
– एम.एल. मेघवाल, लीड बैंक ऑफिसर, एसबीआई पाली

Home / Pali / देश की सीमाओं पर 19 वर्ष सेवा देकर घर लौटा पूर्व सैनिक, अब बैंककर्मी कटवा रहे हैं चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो