scriptलोर्डिया तालाब की जर्जर पाल की सार-संभाल के लिए कलक्टर व परिषद को कहा, नहीं की परवाह | Asked collector and council to take care of the shabby sail of Lordia | Patrika News
पाली

लोर्डिया तालाब की जर्जर पाल की सार-संभाल के लिए कलक्टर व परिषद को कहा, नहीं की परवाह

पाली. पाली शहर के लोर्डिया तालाब की पाल पर बसे लोगों के मकानों में दरारें आने को लेकर कोई गंभीर नहीं है। प्रशासन, नगर परिषद के अधिकारियों ने इनकी कोई सुध नहीं ली।

पालीAug 28, 2019 / 02:54 am

Satydev Upadhyay

पाली शहर के लोर्डिया तालाब की पाल पर बसे लोगों के मकानों में दरारें

पाली शहर के लोर्डिया तालाब की पाल पर बसे लोगों के मकानों में दरारें

पाली. पाली शहर के लोर्डिया तालाब की पाल पर बसे लोगों के मकानों में दरारें आने को लेकर कोई गंभीर नहीं है। प्रशासन, नगर परिषद के अधिकारियों ने इनकी कोई सुध नहीं ली। विधायक ज्ञानचंद पारख इसी मोहल्ले में रहने के बावजूद भी मौका देखने नहीं गए। वहीं आदर्श नगर के पार्षद किशोर सोमनानी ने आरोप लगाया कि तालाब की पाल कमजोर हो गई है, इसके मेंटनेंस के लिए नगर परिषद व जिला कलक्टर को कई बार शिकायत की, लेकिन परवाह नहीं की। इसका नतीजा यह है कि अब मकानों में दरारें आ रही है।
मेंटनेंस की उठाई थी मांग
आदर्श नगर के मकानों में पानी आना, लोर्डिया तालाब की पाल से सटे बसे मकानों में दरारें आने के मामले में पार्षद किशोर सोमनानी का कहना है कि तालाब की पाल कमजोर हो रही है, इस कारण यह समस्या है। वहीं आदर्श नगर इलाके के अंडर ग्राउण्ड में पानी आना भी प्रमुख समस्या है। जवाई नहर व तालाब की पाल का मेंटनेंस नहीं किया गया। इस सम्बंध में कई बार नगर परिषद व जिला कलक्टर को पत्र देकर मेंटनेंस की मांग की, लेकिन इसे अनदेखा कर दिया।
प्रशासन को जनता की नहीं फिक्र
तालाब की पाल पर बसे लोगों के मकानों में दरारें आने से वे दहशत में है, वहीं जिला प्रशासन, नगर परिषद, जल संसाधन विभाग बेपरवाह नजर आ रहा है। मामला उजागर होने के बावजूद वे मौका देखने नहीं गए। विधायक ज्ञानचंद पारख का मकान भी इसी मोहल्ले में है। जिस गुरुद्वारा में दरारें आई, वह जगह विधायक के मकान से मात्र सौ कदम दूरी पर है।
लखवानी बने एसोसिएशन अध्यक्ष
पाली. चोटिला के एडवेंचर पार्क में जनरल मर्चेन्ट डीलर्स एसोसिएशन की बैठक सोमवार को हुई। बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर हीराभाई लखवानी को चुना गया। भागीरथ प्रसाद अग्रवाल को सचिव, उपाध्यक्ष अजय धनावत, कोषाध्यक्ष चन्द्रशेखर व्यास को चुना गया। कार्यकारिणी में सह सचिव अशोक अग्रवाल, मुकेश जिन्दल, प्रसन्न सुंदेशा, प्रदीप श्रीमाली व मिश्रीलाल चौधरी को चुना गया।

Home / Pali / लोर्डिया तालाब की जर्जर पाल की सार-संभाल के लिए कलक्टर व परिषद को कहा, नहीं की परवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो