scriptआयुर्वेद विभाग वॉरियर्स की सेहत का रखेगा ख्याल | Ayurveda department will take care of health of the Warriors in Pali | Patrika News
पाली

आयुर्वेद विभाग वॉरियर्स की सेहत का रखेगा ख्याल

– पहले वॉरियर्स के लिए काढ़े का वितरण किया गया था- अब अमृतधारा वटी का निर्माण किया गया है

पालीJun 08, 2020 / 03:11 pm

Suresh Hemnani

आयुर्वेद विभाग वॉरियर्स की सेहत का रखेगा ख्याल

आयुर्वेद विभाग वॉरियर्स की सेहत का रखेगा ख्याल

पाली। आयुर्वेद विभाग की ओर से कोरोना वॉरियर्स की सेहत का ख्याल रखा जा रहा है। पहले वॉरियर्स के लिए काढ़े का वितरण किया गया था। अब अमृतधारा वटी का निर्माण किया गया है। जो जिले के 10 हजार कोरोना वॉरियर्स में वितरित की जाएगी।
आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. शिवकुमार शर्मा ने बताया कि इस समय पेट दर्द, अतिसार, लू लगना, सिर दर्द चक्कर आना आदि बीमारियां बदलते मौसम के कारण हो सकती है। इससे कोरोना वॉरियर्स का बचाव करने के लिए उपनिदेशक डॉ. भजनलाल शर्मा के निर्देशन मेंं इस वटी का निर्माण किया गया है। इस वटी को मुंह में रखने या पानी के साथ लेने पर इन सभी तकलीफो से राहत मिलती है।
साथ में रख सकेंगे
इस वटी का वितरण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग, नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों, पुलिस विभाग, आशा सहयोगिनियों, एएनएम के साथ कोरोना से लडऩे वाले विभाग के कार्मिकों को किया जाएगा। इस वटी को एक छोटी शीशी में पैक किया गया है। प्रत्येक शीशी में 20 से 30 टेबलेट होगी। इसे आसानी से जेब में रखा जा सकता है।
आज से चलाएंगे अभियान
आयुर्वेद विभाग की ओर से समेकित बाल विकास सेवाएं को 450 अमृतधारा वटी उपलब्ध कराई गई है। अब सोमवार से विभिन्न विभागों में वितरण के लिए अभियान चलाया जाएगा।

Home / Pali / आयुर्वेद विभाग वॉरियर्स की सेहत का रखेगा ख्याल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो