रपट पर अटक गई बस वरना हो जाती बड़ी अनहोनी...

रपट पर अटक गई बस वरना हो जाती बड़ी अनहोनी...

Om Prakash Tailor | Publish: Feb, 15 2018 01:59:39 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

लापरवाही से रपट पर असंतुलित हुई बस, बच्चों की अटकी सांसें

बस में सवार थे 50 बच्चे

धनला (पाली). निजी बस चालक की लापरवाही से बुधवार को 50 से अधिक बच्चों की सांसें अटक गई। धनला के मुख्य बस स्टैण्ड के निकट स्थित नदी की रपट पर बस का पहिया नीचे उतर गया। ये तो गनीमत रही कि रपट के कारण बस अटक गई, वरना बच्चों के साथ अनहोनी हो जाती। हुआ यूं कि खिंवाड़ा सहित आस-पास के गांवों से बच्चे आऊवा स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ते हैं। बच्चों को स्कूल बस में बिठाकर चालक अशोक वैष्णव आऊवा स्कूल जा रहा था। धनला के मुख्य बस स्टैंड के निकट नदी की रपट पर बस असंतुलित हो गई तथा अगला पहिया रपट से उतर गया। इससे बस झुक गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा उन्हें निकाला। पुलिस ने केे्रन की सहायता से बस को सीधा करवा यातायात सुचारू करवाया। इधर, अभिभावक मौके पर पहुंचे और लापरवाही पर रोष जताया।

सड़क हादसे में एक की मौत, दो घायल

लाम्बिया. नेशनल हाइवे पर दो बाइक चालकों में टक्कर हो गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई तथा दो जने घायल हो गए। पुलिस घायल युवकों को लाम्बिया आदर्श अस्पताल में ले गई, जहां से गंभीर घायल को जैतारण रेफर किया। आनंदपुर कालू थाने के हैड कांस्टेबल निर्मलसिंह चौधरी ने बताया कि जसनगर निवासी सोनाराम पुत्र बकसाराम व सुरेश पुत्र बाबूलाल माली जसनगर से जैतारण की तरफ जा रहे थे। सामने से बाइक पर आ रहे पालियावास निवासी गोपाल गुर्जर ने उन्हें चपेट में ले लिया। हादसे में तीनों घायल हो गए। जैतारण अस्पताल में जांच के बाद चिकित्सकों ने जसनगर निवासी सुरेश (22) पुत्र बाबूलाल माली को मृत घोषित कर दिया।

सीमेंट इकाई में राख गिरने से झुलसे श्रमिक की मौत

- अजमेर के निजी अस्पताल में पांच श्रमिकों का अभी भी चल रहा उपचार

बाबरा (पाली). रास थाना क्षेत्र के खेड़ा जवानगढ़ सरहद में स्थित श्री सीमेंट फैक्ट्री में कार्य करने के दौरान झुलसे श्रमिक की उपचार के दौरान अजमेर में मौत हो गई। अजमेर के जेएलएन अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे पांच श्रमिकों का अभी भी अजमेर में उपचार जारी है। ज्ञात रहे कि 10 फरवरी की शाम को सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट में साइक्लोन की खिड़की खुलने से अचानक (कच्चा माल) गरम राख गिर गई थी। हादसे में वहां कार्यरत छह श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गए थे। उपचार के दौरान उत्तरप्रदेश के चंदौली जिला के शाहपुर निवासी श्रमिक भाईलाल (26) पुत्र फेकू यादव की मौत हो गई। हादसे में घायल श्रमिक हरवंश (32) पुत्र पांचू, रामसंजीवन (21) पुत्र बालकरन, उतरप्रदेश के चंदौली जिला के डिढ़ावल निवासी भिखारी राय (35) पुत्र मंगलराम, मोनू (23) पुत्र घरभरन व रास थाना क्षेत्र के बाबरा निवासी माणकनाथ पुत्र श्रवणनाथ श्रमिक का उपचार जारी है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned