scriptखिंवाड़ा में एक साथ सात मन्दिरों पर चढ़ाई ध्वजा | Climbing flag at seven temples together Kinvadha | Patrika News
पाली

खिंवाड़ा में एक साथ सात मन्दिरों पर चढ़ाई ध्वजा

कस्बे में निकाली शोभायात्रा

पालीMay 25, 2019 / 12:40 am

vivek

patrika

खिंवाड़ा में एक साथ सात मन्दिरों पर चढ़ाई ध्वजा

खिंवाड़ा. कस्बे के मुख्य बाजार, खेड़ा देवी मंदिर मार्ग, पुराना पोस्ट ऑफिस मार्ग, सोनारों का बास में नासिक ढोल-नगाड़ों के संग झूमते-नाचते गाते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को ४१वीं ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लिया। कस्बे में शुक्रवार को सात मन्दिरों पर विधि-विधान के साथ पण्डित मदन के सान्निध्य में ध्वजाएं चढाई गई। गणेश मन्दिर पर कमलेश लालचन्द श्रीश्रीमाल परिवार की आेर से कमलेश श्रीश्रीमाल ने, रघुनाथ मन्दिर पर शैतानसिंह ने, शीतला माता मन्दिर पर गोविन्दलाल प्रभु सोनी परिवार की ओर से अशोक सोनी व भरत सोनी ने, गायत्री माता मन्दिर पर मुकेश बालकिशन सोनी की ओर से चन्द्रप्रकाश व मोहित सोनी ने, महादेव मन्दिर पर माणकचंद कामदार की ओर से हेमराज जैन व हितेष जैन ने, सन्तोषी माता मन्दिर पर हेमराज लालचन्द पुनमिया की ओर से पारसमल जैन ने एंव चारभुजा मन्दिर पर देवराज बहा्रमानंद सेवग परिवार की आेर से हीरालाल सेवग व जितेन्द्र सेवग ने ध्वजाएं चढाई। इससे पूर्व मुख्य बाजार, खेड़ा देवी मंदिर मार्ग, पुराना पोस्ट आफिस मार्ग, सोनारों का मौहल्ले से वरघोड़ा निकाला गया। इस अवसर पर खिंवाड़ा बालाजी ट्रस्ट के अध्यक्ष मोतीलाल शर्मा, व्यापार संघ के अध्यक्ष तेजाराम चौधरी, पूर्व सरपंच रतनसिंह राजपुरोहित, पपूसिंह माताजी गुड़ा, अरावली क्षेत्रिय विकास समिति के नगर प्रमुख हीरालाल मेवाड़ा, कपूरचन्द धोका, विश्व हिन्दू परिषद के प्रखण्ड प्रमुख विजयराज सोनी, पुजारी प्रकाश रावल, भाजपा खिंवाड़ा मण्डल उपाध्यक्ष शैतानसिंह गोयल, मेला सेवा समिति के अध्यक्ष जसवंतसिंह उदावत, हस्तीमल दर्जी, चन्द्रवीरसिंह, भरत सोनी, रोकड़चन्द सेवग, हरिसिंह राजपुरोहित, जोधराज जैन, प्रमोद सेवग, दीपेश सोनी, कन्हैयादास वैष्णव, भावेश सोनी, गोविन्दलाल सोनी, महेन्द्र जैन, भैरूसिंह राजपुरोहित आदि उपस्थित थे।
भजनों से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
पाली. तखतगढ़. बाबा गांव में खेतलाजी मंदिर प्रांगण में शुक्रवार रात्री को आयोजित एक शाम क्षेत्रपाल खेतलाजी के नाम भजन संध्या में कलाकारों ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भजन संध्या में कलाकार मनीष परिहार ने गणपति वंदना से शुभारंभ किया। तत्पश्चात दिलशान मनचला एवं अंजली कलावत ने एक से बढक़र एक भजनों की प्रस्तुतियां दी। दो दिवसीय आयोजित मेले के लिए दलाराम, अशोककुमार पुत्र कूपाराम प्रजापत के सौजन्य से लापसी प्रसाद का आयोजन रखा गया। इस मौके पर वर्ष २०२० एवं २०२१ के महाप्रसादी की बोलियां लगाई गई।
मेले में की खरीदारी
शनिवार को मेले में महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। मिनी हाट से मेलार्थियों ने विभिन्न व्यंंजनों का आनन्द उठाया। श्रद्धालुओं ने मंदिर में मत्था टेककर खुशहाली की कामना की। इस मौके पर बिठूडा पीरान के गेरियों ने गेर नृत्य किया। मेले में ग्राम्य संस्कृति की झलक दिखी। मेले में पिचावा, धणा, कोसेलाव, बसंत, दौलपुरा, लापोद आदि गांवों से ग्रामीण मेले में पहुंचे।

Home / Pali / खिंवाड़ा में एक साथ सात मन्दिरों पर चढ़ाई ध्वजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो