VIDEO : Independence day : देशभक्ति के गीतों पर विद्यार्थियों ने दी प्रस्तुतियां, निहारते रहे शहरवासी

Suresh Hemnani | Updated: 15 Aug 2019, 09:50:01 AM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

Independence day 2019 :

पाली। Independence day 2019 : स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर बीती रात नगर परिषद हाउन हॉल में जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम [ cultural programme ] का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया।

समारोह का शुभारम्भ लोढ़ा स्कूल के विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना से किया। उसके बाद बी.आर. बिड़ला स्कूल के विद्यार्थियों ने तेरी मिट्टी में मिल जाए... गीत पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी। महावीर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं पर नाटिका एवं ओरी चिरइया गीत प्रस्तुत किया। भारत विकास परिषद ने तन-मन-धन जीवन अपर्ण कर... गीत की प्रस्तुति दी।

बालिया स्कूल की छात्राओं ने जल शक्ति अभियान पर सामूहिक नाटिका जल है तो कल... की प्रस्तुति दी। एडी डागा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने इंडिया जा इंडिया गीत पर डांस की प्रस्तुति दी। सेंटपॉल स्कूल के विद्यार्थियों ने आजादी के लिए हुए आंदोलनों पर आधारित नृत्य नाटिका पेश की। विजय आदर्श विद्या मन्दिर के विद्यार्थियों ने तन्हा-तन्हा..., बालिया स्कूल की छात्राओं ने जय-जयकारा... गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। बांगड़ स्कूल के छात्रों ने वन्दे मातरम गीत सुनाया। महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पुनायता के विद्यार्थियों ने भी देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी। फादर चिल्ड्रन स्कूल के विद्यार्थियों ने माई तरी चुनरिया..., मिल एरिया स्कूल की छात्राओं ने शुभ दिन आया रे..., एम.एस. कवाड़ स्कूल के छात्रों ने तेरी मिट्टी..., रेनबो स्कूल के विद्यार्थियों ने जगरा और छलला गीत पर नृत्य पेश किया। एडी डागा पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने राष्ट्रगान गाया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी, उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, प्रशिक्षु आइएएस देशलदान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीणा, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी श्यामसुन्दर सोलंकी, जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश राठौड़, केके राजपुरोहित, हीरालाल, दर्शन तलवार सहित कई जने उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned