scriptVIDEO : रात्रिकालीन कर्फ्यू : 8 पीएम से पाली शहर में सन्नाटा, अब रात में घर से निकलने पर पाबंदी | Curfew imposed in Pali city after 8 pm | Patrika News
पाली

VIDEO : रात्रिकालीन कर्फ्यू : 8 पीएम से पाली शहर में सन्नाटा, अब रात में घर से निकलने पर पाबंदी

-जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारियों ने पूरे शहर का किया भ्रमण

पालीDec 02, 2020 / 09:47 am

Suresh Hemnani

VIDEO : रात्रिकालीन कर्फ्यू : 8 पीएम से पाली शहर में सन्नाटा, अब रात में घर से निकलने पर पाबंदी

VIDEO : रात्रिकालीन कर्फ्यू : 8 पीएम से पाली शहर में सन्नाटा, अब रात में घर से निकलने पर पाबंदी

पाली। कोरोना महामारी में कई महीनों तक लॉकडाउन और कर्फ्यू के हालात से गुजरे शहरवासियों की परीक्षा फिर से शुरू हो गई है। कोविड-19 का संक्रमण रोकने की कवायद के चलते मंगलवार रात आठ बजे से शहर में रात्रिकालीन कर्फ्यू शुरू हो गया। इस कारण रात आठ बजे के बाद शहर की सडक़ें सूनी हो गई। पूरे शहर में सन्नाटा पसर गया। सात बजे के बाद शहर में प्रतिष्ठान बंद कराए गए। कर्फ्यू का पहला दिन होने के कारण पुलिस और प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी। जिला कलक्टर अंश दीप, पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी समेत अधिकारियों ने पूरे शहर का भ्रमण किया। कई जगह खुले पाए गए प्रतिष्ठानों को बंद करने की हिदायत दी। नियम तोडऩे वाले दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। बाद में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।
राज्य सरकार के निर्देश पर पाली में रात्रिकालीन कर्फ्यू मंगलवार रात से आगामी आदेश तक जारी रहेगा। इस दौरान आपातकालीन सुविधाओं और अनुमति वालों को छोडकऱ घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है। जिला प्रशासन ने इसके लिए गाइड लाइन जारी की है। गाइड लाइन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
सरकारी अमला पैदल घूमा
कर्फ्यू की पालना कराने के लिए जिला कलक्टर समेत सरकारी अमला शहर के भीतरी इलाकों में पैदल घूमा। उन्होंने सूरजपोल से अंदर प्रवेश किया। सोमनाथ मंदिर, सर्राफा बाजार, गोल निबंड़ा, नवलखा रोड, अहिंसा सर्किल से होते हुए पुन: सूरजपोल, लोढ़ा स्कूल और नहर पुलिया तक भ्रमण किया। इस दौरान खुले पाए गए प्रतिष्ठानों को बंद कराया। दुकानदारों को कफ्र्यू की पालना करने की हिदायत दी।
सर्द रात में पुलिस संभालेगी मोर्चा
पुलिस ने रात में मोर्चा संभाल लिया। सर्द रात में पुलिस कर्फ्यू के दौरान लगातार गश्त पर रहेगी। शहर के विभिन्न चौराहों और मार्गों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

Home / Pali / VIDEO : रात्रिकालीन कर्फ्यू : 8 पीएम से पाली शहर में सन्नाटा, अब रात में घर से निकलने पर पाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो