VIDEO : पाली : तालाब से निकाला शव, चोट के निशान, हत्या की आशंका, परिजनों का प्रदर्शन

- मामला हत्या में दर्ज, समझाइश के बाद उठाया शव
- आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव गाड़ी के आगे लेटे परिजन

By: Suresh Hemnani

Published: 16 Sep 2020, 08:57 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड के दूदौड़ गांव के तालाब में एक दिन पूर्व गिरे युवक का शव बुधवार को रेस्क्यू के बाद निकाला गया, शव की आंखों पर चोट के निशान देख मृतक के परिजन व समाज के लोग भडक़ गए। उन्होंने शव उठाने से इनकार कर दिया और मौके पर प्रदर्शन किया। पुलिस, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की समझाइश, मामला हत्या में दर्ज करने व निष्पक्ष जांच के आश्वासन के बाद परिजन पोस्टमार्टम को राजी हुए। शव का पाली के बांगड़ अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया, इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस के लिए मामला पेचिदा, जांच जारी
पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दूदौड़ गांव के तालाब में प्रभुराम उर्फ प्रमोद पुत्र शिवलाल गुर्जर एक दिन पूर्व डूब गया था, मंगलवार को शव निकाला नहीं जा सका, बुधवार को रेस्क्यू के बाद शव निकाला गया। शव की आंख व हाथ पर चोट के निशान देख परिजन भडक़ गए। पुलिस शव जीप में डालकर ले जाने लगी, लेकिन परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए आरोपियों के गिरफ्तारी व निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने शव उठाने से इनकार कर दिया। वे शव गाड़ी के आगे लेट गए।

सूचना पर उपखण्ड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया, सोजत एएसपी तेजपाल सिंह, सीओ सोजत डॉ. हेमंत जाखड़, मारवाड़ जंक्शन थानाधिकारी गोपाल विश्नोई, सोजत थानाधिकारी रामेश्वलाल भाटी, नायब तहसीलदार पीरूलाल जीनगर, सिरियारी थानाधिकारी सुरेश सारण, शिवपुरा थानाप्रभारी अमराराम, कांग्रेस प्रत्याशी जस्साराम के राठौड़, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष नगेन्द्र गुर्जर, सरपंच लक्ष्मण मेघवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष घनश्याम चौधरी सहित गुर्जर समाज के लोग व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। दोपहर तक मामला नहीं सुलझा तो शव फ्रीजर में रखवाया। मृतक के भाई दूदौड़ निवासी निवासी श्यामलाल पुत्र शिवलाल गुर्जा की रिपोर्ट पर पुलिस ने कुछ नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। रिपोर्ट में यह भी बताया कि मृतक ने कुछ दिनों पूर्व उसके भाई को फोन कर उसकी हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned