एम्बुलेंस से 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद, चालक गिरफ्तार, एक तस्कर फरार

-चित्तौडगढ़़ से बाड़मेर ले जा रहे थे खेप
-पुलिस जुटी सप्लायर की तलाश में

By: Suresh Hemnani

Published: 30 Oct 2020, 09:05 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। राज्य में प्रतिबंधित डोडा-पोस्त चुरे की तस्करी को लेकर तस्करों ने नया तरीका इजाद किया है। अब तक लग्जरी कारों में डोडा-पोस्त की खेप सप्लाई करने वाले तस्कर अब एबुलेंस का उपयोग करने लगे हैं। गुरुवार सुबह स्थानीय पुलिस ने एबुलेंस से 40 कट्टों में भरा 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है। जबकि एबुलेंस में सवार शातिर तस्कर जंगल के रास्ते फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के निर्देशन में जिले भर में मादक तस्करी की रोकथाम को लेकर धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते सवेरे थानाधिकारी मनोज राणा ने ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर बर-झाला की चौकी के बीच नाकाबंदी की। पुलिस को सूचना मिली कि एबुलेंस में डोडा-पोस्त की खेप ले जाई जा रही है। इस बीच एक एबुलेंस पुलिस नाकाबंदी तोड़ जाने लगी। पुलिस ने फोरलेन पर ट्रक व ट्रोलर खड़े करवा हाइवे जाम करवा दिया। एंबुलेस में सवार चालक सहित दो जने एबुलेंस रोक जंगल की तरफ भागे।

चालक लगा हाथ, तस्कर हुआ फरार
पुलिस ने पीछा कर जोधपुर कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र के गुड़ा विश्नोइयान निवासी रविन्द्र विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। रविन्द्र एबुलेंस चला रहा था। जबकि इसके साथ बाड़मेर निवासी रावतराम जाट था जो जंगल के रास्ते फरार हो गया। जैतारण वृत्ताधिकारी सुरेश कुमार व सेंदड़ा थानाधिकारी प्रेमाराम विश्नोई भी जाब्ते के साथ वहां पहुंचे। छह घंटे तक पुलिस ने जंगल में रावतराम की तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं आया।

लग्जरी कार में सवार युवक हिरासत में
पुलिस ने तस्कर की तलाश में हाइवे जाम किया। इस बीच एक लग्जरी कार तेज रफ्तार से गुजरी। पुलिस को संदेह हुआ कि फरार रावतराम इसी लग्जरी कार में सवार होकर भाग रहा है। पुलिस ने पीछा कर तीन जनों को हिरासत में लिया।

बाड़मेर के नामी तस्कर ने मंगवाई थी खेप
थानाधिकारी राणा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि ये खेप बाड़मेर के नामी तस्कर पप्पू धुंधवाल ने मंगवाई थी। पप्पू इन दिनों जोधपुर कुड़ी क्षेत्र के जनता कॉलोनी में रह रहा है। पुलिस ने कुड़ी पुलिस को सूचना दी लेकिन पप्पू घर से फरार पाया गया। खेप के साथ पकड़े गए रविन्द्र ने पुलिस को बताया कि यह खेप चित्तौडगढ़ के कनेरा क्षेत्र से एबुलेंस मेंं लाद कर लाए थे। जिसे बाड़मेर सप्लाई करना था।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned