scriptदुबई में पाली का नाम रोशन कर रहे उद्यमी राजेश सोमानी | Entrepreneur Rajesh Somani illuminating Pali's name in Dubai | Patrika News
पाली

दुबई में पाली का नाम रोशन कर रहे उद्यमी राजेश सोमानी

-सोमानी वर्तमान में स्विस सिंगापुर ओवरसीज एंटरप्राइजेज के एमडी व सीईओ है

पालीJan 10, 2020 / 07:18 pm

Suresh Hemnani

दुबई में पाली का नाम रोशन कर रहे उद्यमी राजेश सोमानी

दुबई में पाली का नाम रोशन कर रहे उद्यमी राजेश सोमानी

-राजेन्द्रसिंह देणोक

पाली। महज ढाई लाख की आबादी वाली कपड़ा नगरी में पले-बढ़े उद्यमी राजेश सोमानी ने दुनिया के बेहतरीन देशों में शुमार दुबई के व्यवसाय में अपने हुनर का दबदबा कायम किया है। सोमानी वर्तमान में स्विस सिंगापुर ओवरसीज एंटरप्राइजेज के एमडी व सीईओ है। सोमानी ने बांगड़ कॉलेज से बीकॉम, दिल्ली से सीए, सीएस और अमेरिका की हावर्ड बिजनेस स्कूल से एडवांस मैनेजमेंट समेत कई डिग्रियां हासिल की है।
एशिया पेसिफिक एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड हासिल किया
युवा उद्यमी राजेश सोमानी ने पिछले साल एशिया पेसिफिक क्षेत्र में बिजनेस सेक्टर का प्रतिष्ठित एशिया पेसिफिक एंटरप्रेन्योरशिप का अवार्ड हासिल किया। दुनिया के 22 चुनिंदा उद्यमियों को बिजनेस नेतृत्व और विशिष्ट उद्यमशीलता के लिए यह अवार्ड दिया गया। यह पुरस्कार प्रमुख औद्योगिक घरानों और सरकारी नेतृत्व के समर्थन से बने पैनल द्वारा तए किए गए उद्यमियों को दिया जाता है। सोमानी ने अपने कौशल और नेतृत्व क्षमता के बूते बिड़ला समूह के इस संस्थान का कारोबार कई गुणा बढ़ाया।
पाली से है पूरा जुड़ाव
छोटे भाई प्रवीण सोमानी बताते हैं कि उनका जन्म स्थली पाली से पूरा जुड़ाव है। प्रत्येक सामाजिक समारोह में भी शिरकत करते हैं। सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से वे सरोकारों में भूमिका निभाते हैं। कई सामाजिक संस्थाओं से सीधा जुड़ाव है।

Home / Pali / दुबई में पाली का नाम रोशन कर रहे उद्यमी राजेश सोमानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो