scriptVIDEO : जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में लगाई धोक, मेले में उमड़ा जनसैलाब | Fair filled at Dhingri Mata temple of Birami village in Pali district | Patrika News
पाली

VIDEO : जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में लगाई धोक, मेले में उमड़ा जनसैलाब

-पाली जिले के सुमेरपुर क्षेत्र के बिरामी गांव के धींगरी माता मंदिर पर भरा मेला
Fair held in Dhingri Mata temple :

पालीSep 13, 2019 / 05:04 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में लगाई धोक, मेले में उमड़ा जनसैलाब

VIDEO : जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में लगाई धोक, मेले में उमड़ा जनसैलाब

पाली/पावा। Fair held in Dhingri Mata temple : मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों का लगा तांता…, मेले में खरीदारी करती महिलाएं…, जयकारें लगाते श्रद्धालु…। कमोबेश ये नजारा जिले के सुमेरपुर उपखंड क्षेत्र के बिरामी गांव में धींगरी माता मंदिर विकास समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को आयोजित भव्य मेले में देखने को मिला।
मेले से पूर्व गांव से मंदिर से दिलीपसिंह करणोत के सानिध्य में जोड़ तक वरघोड़ा भी निकाला गया। वरघोडे में काफी उत्साह दिखा। मंदिर के प्रतिष्ठा को लेकर चढ़ावे की बोलिया भी लगाई गई। इस प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर भजन का दौर चलता रहा। भजन कलाकार प्रताप परिहार एण्ड पार्टी ने एक से बढकर एक भजनों की प्रस्तुतियों दी। मेले में श्रद्धालुओं के लिए पातावा की ढ़ाणी निवासी शेषाराम लटेचा परिवार के सौजन्य से महाप्रसादी का आयोजन रखा गया है। बिरामी गांव एवं ढ़ाणी में चौथे धींगरी माता मंदिर के मेले को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह दिखा। दिशावर से भी कई परिवार मेले में पहुंचे है। इस मौके पर मंदिर पर आकर्षक रोशनी भी सजाई गई।
भजन संध्या में झूमे श्रोता
धींगरी माता मेले के उपलक्ष्य में बीती रात को एक शाम वाराही माता के नाम भजन संध्या का आयोजन हुआ। भजन संध्या के लाभार्थी पुखराज गोमाराम कासा के सौजन्य से आयोजित भजन संध्या में कलाकारों ने एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां दी।
गांव में आयोजित भजन संध्या में जाणा के भजन कलाकार प्रताप परिहार एण्ड पार्टी ने गणपति वंदना के अलावा अन्य प्रस्तुतियों से श्रोता मंत्रमुध हो गए। इस मौके पर बिरामी गांव एवं ढ़ाणी के अलावा आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र से विरामी स्थित वाराही माता के दर्शनों की दर्शनार्थियों का देर शाम तक तांता लगा रहा।

Home / Pali / VIDEO : जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में लगाई धोक, मेले में उमड़ा जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो