Raksha-Bandhan : बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधा रक्षासूत्र

Suresh Hemnani | Publish: Aug, 15 2019 02:32:52 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

- 19 साल बाद रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस एक साथ

festival of brother And sister :

पाली। शहर सहित जिलेभर में श्रावण पूर्णिमा के अवसर पर भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षा-बंधन उल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। शुभ मुहूर्त में बहनों ने भाई की भाल पर कुमकुम से तिलक कर भाई की कलाई पर रक्षा-सूत्र बांधकर भाइयों की दीर्धायु की कामना की। भाइयों ने भी बहन की रक्षा का वचन देकर उपहार भेट किए।

रक्षा-बंधन व स्वतंत्रता दिवस का विशेष संयोग
इस बार 15 अगस्त के दिन चंद्र प्रधान, श्रवण नक्षत्र में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का संयोग बन गया है। आज बहनों को भाई की कलाई पर प्यार की डोर बांधने के लिए मुहूर्त का इंतजार नहीं करना पड़ा। पंडित चेतन्य श्रीमाली ने बताया कि इस बार रक्षा-बंधन भद्रा रहित है। इस बार 19 साल बाद रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनाया गया है।

व्यापारियों को हुआ नुकसान
रक्षा-बंधन पर शहर में विभिन्न तरह की राखियां, मिठाइयां व नारियल की दुकानें सजाई गई थी। बारिश होने से बाजार की सडक़ों पर पानी भर गया। जिससे खरीदारी करने लोगों की भीड़ भी कम नजर आई। इससे व्यापारियों को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned