scriptनिकाय चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने ऐनवक्त पर खोले पत्ते, अब निर्दलीय प्रत्याशियों की मान-मनौव्वल | Filled nominations for municipal elections in Pali district | Patrika News
पाली

निकाय चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने ऐनवक्त पर खोले पत्ते, अब निर्दलीय प्रत्याशियों की मान-मनौव्वल

-पाली जिले की सात नगर पालिकाओं में होने है चुनाव

पालीJan 16, 2021 / 10:01 am

Suresh Hemnani

निकाय चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने ऐनवक्त पर खोले पत्ते, अब निर्दलीय प्रत्याशियों की मान-मनौव्वल

निकाय चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने ऐनवक्त पर खोले पत्ते, अब निर्दलीय प्रत्याशियों की मान-मनौव्वल

पाली। निकाय चुनावों के लिए जिले के सातों निकायों में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई। उम्मीदवारों की लम्बी तादाद के कारण कई निकायों में देर तक पर्चे भरे गए। सभी जगह दिनभर उम्मीदवारों का मेला रहा। निर्वाचन अधिकारियों के कक्षों में रौनक रही। इधर, भाजपा और कांग्रेस ने भी ऐनवक्त पर पत्ते खोले। कहीं तो सूचियां सार्वजनिक भी नहीं की गई। अब नामांकन पत्रों की जांच और फिर नाम वापसी की प्रक्रिया चलेगी। जिले की सोजत, जैतारण, रानी, फालना, बाली, सादड़ी व तखतगढ़ नगरपालिकाओं के चुनावों को लेकर शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन रहा। अंतिम दिन उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में पर्चा भर अपनी उम्मीदवारी जताई। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इधर, कई जगह निर्दलियों प्रत्याशियों ने भी ताल ठोकी है। निर्दलीय उम्मीदवारों की मान-मनौव्वल शुरू हो गई है। खेल बिगाडऩे के लिए मैदान में उतरने का मानस बना चुके उम्मीदवारों को मैदान छोडऩे के लिए राजी किया जा रहा है।
तीन पार्टियों ने जमा करवाएं सिंबल
पावा। तखतगढ़ नगरपालिका चुनाव को लेकर शुक्रवार को अंतिम दिन भाजपा,कांग्रेस व एनसीपी ने उपखंड अधिकारी व निर्वाचन अधिकारी देवेन्द्रकुमार के समक्ष पौने तीन बजे अपने अपने प्रत्याशियों के सिंबल जमा करवाएं। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के प्रभारी कमलेश दवे ने कहा कि पार्टी के भीतर मनमुटाव जैसा कोई नही है। ये परिवार के सदस्य के रूप में चुनाव लडकऱ भाजपा का अध्यक्ष व बोर्ड बनाएगेंं। पार्टी में सबकी राय लेकर टिकट वितरित किए है। बगावत नही है। इधर,एआईसीसी रंजू रामावत ने कहा कि कांग्रेस ने 25वार्डो में प्रत्याशी उतारे है। भाजपा के बीच आपसी कलह एवं मनमुटाव का माहौल है।ऐसे में कांग्रेस जीत का चेहरा बांधेगी।रामावत ने कहा कि कोई भी कांग्रेस में मनमुटाव नही है।
सोजत: पार्टी प्रत्याशियों के सिम्बल जमा
सोजत। नगर पालिका चुनाव को लेकर शुक्रवार को दोनो दलों द्वारा 40 वार्डों के प्रत्याशियों के अधिकृत प्रत्याशियों के सिम्बल उपखंड अधिकारी दौलतराम चौधरी के समक्ष प्रस्तुत किए गए।
चुनाव प्रभारी राजेन्द्र बौराणा द्वारा भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के सिम्बल उपखंड अधिकारी चौधरी के समक्ष प्रस्तुत किए गए। इस मौके भाजपा के संभाग मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया, रितेश भंडारी, डॉ. नीलम मुन्दड़ा, मंडल अध्यक्ष नरपतराज सोलंकी, ताराचंद भाटी, राजेश तंवर आदि मौजूद थे। प्रभारी एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय शिवकरण सैनी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव शोभा सोलंकी, पर्यवेक्षक अश्वनी गर्ग, ब्लॉक अध्यक्ष रतनलाल फौजी एवं नगर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र पालरिया ने उपखंड अधिकारी चौधरी को कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के सिम्बल प्रस्तुत किए।
जैतारण: चुनाव में पूर्व संसदीय सचिव की पत्नी भी मैदान में
जैतारण। जैतारण नगरपालिका चुनाव 2021 में वार्ड नं.20 से पूर्व संसदीय सचिव दिलीप चौधरी की पत्नी भारती चौधरी को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है। चौधरी ने कांग्रेस पार्टी के बैनत तले नामांकन दाखिल किया।
बाली: 113 व फालना में 169 नामांकन दाखिल
बाली। बाली नगरपालिका में 25 वार्डों के लिए अंतिम दिन 113 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। पर्चे भरने के लिए दिनभर उम्मीदवारों का मेला लगा रहा। निर्वाचन अधिकारी के समक्ष देर शाम तक पर्चा भरने की प्रक्रिया चलती रही। इसी तरह, खुड़ाला-फालना नगरपालिका में अंतिम दिन विभिन्न वार्डों के लिए 169 नामांकन पत्र उम्मीदवारों ने दाखिल किए गए। अब नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।
रानी: अंतिम दिन 103 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
रानी। नगरपालिका चुनाव 2021 के नामांकन प्रस्तुत करने के अंतिम दिन पालिका में भीड़ रही। उपखण्ड अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी गोमती शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आवेदन जमा करने के अंतिम दिन कुल 103 अभ्यर्थियों से 122 आवेदन प्राप्त हुए।
सादड़ी : 35 वार्ड में 167 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे
सादड़ी। सादड़ी नगरपालिका में शुक्रवार को नामांकन दाखिल किए गए। 35 वार्ड में 167 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। निर्वाचन अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत व सहायक निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार माधोराम पुरोहित के निर्देशन में नाम निर्देशन प्रक्रिया पूरी हुई। सेठ फुटरमल हिम्मत बाफना राजकीय उच्च प्राथमिक स्कू ल 01 प्रांगण में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया हुई।
तखतगढ़ : 189 प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे
पावा। तखतगढ़ नगरपालिका चुनावों को लेकर शुक्र वार को अंतिम दिन 151 उम्मीदवारों ने आवेदन जमा करवाए। कुल पांच दिनों में 189 आवेदन भरे गए। अंतिम दिन को सुबह 10 बजे से ही उम्मीदवारों की कतार लग गई। दिनभर मेले जैसा माहौल रहा। रंग बिरंगी पौशाकें पहनकर सज धजकर महिलाएं एवं पुरुष प्रत्याशी बारी बारी से आवेदन जमा करवाने के लिए उपखंड अधिकारी देवेन्द्रकुमार के सक्षम पहुंचे। नगरपालिका के चुनाव के अंतिम दिन जिला कलक्टर अंशदीप ने भी पालिका सभागार पहुंचकर जायजा लिया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी ने चुनाव को लेकर जानकारी से अवगत कराया।
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 18 को
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2021 के तहत मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 18 जनवरी को किया जाएगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रभान सिंह भाटी ने बताया कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 8 जनवरी को दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट में होगा।
डाकमत्र 24 तक कर सकेंगे पेश
नगर निकाय चुनाव को लेकर मतदान पार्टियों में शामिल कार्मिक डाकमत पत्र 24 जनवरी तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत कर सकते है। नगर निकाय चुनाव के तहत सोजसिटी, बाली, सादड़ी, तखतगढ़, रानीखुर्द, जैतारण व फालना स्टेशन के चुनाव में कार्यरत कार्मिक डाकमत पत्र से मतदान कर सकेंगे।

Home / Pali / निकाय चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने ऐनवक्त पर खोले पत्ते, अब निर्दलीय प्रत्याशियों की मान-मनौव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो