scriptमहिलाओं को रोजगार से जोडऩे पर फोकस, सुधरेगी अर्थव्यवस्था | Focus on connecting women with employment | Patrika News
पाली

महिलाओं को रोजगार से जोडऩे पर फोकस, सुधरेगी अर्थव्यवस्था

आमुखीकरण कार्यशाला का आगाज

पालीNov 26, 2021 / 08:27 pm

Rajeev

महिलाओं को रोजगार से जोडऩे पर फोकस, सुधरेगी अर्थव्यवस्था

महिलाओं को रोजगार से जोडऩे पर फोकस, सुधरेगी अर्थव्यवस्था

पाली . स्वायत्त शासन विभाग एवं राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना के एसएम एण्ड आईडी घटक के तहत गठित एरिया लेवल फैडरेशन के जोधपुर संभाग के पदाधिकारियों की आमुखीकरण कार्यशाला का आगाज बुधवार को शहर के एक रिसोर्ट में किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला कलक्टर अंश दीप एवं जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने किया। अध्यक्षता राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था जयपुर के अध्यक्ष केवलचन्द गुलेच्छा ने की। विशिष्ट अतिथि प्रशासन शहरों के संग अभियान के जोधपुर संभाग के पर्यवेक्षक श्याम सिंह राजपुरोहित रहे।

कार्यशाला में जिला कलक्टर अंश दीप ने डेएनयूएलएम योजना के एसएम एण्ड आइडी घटक के तहत गठित एरिया लेवल फेडरेशन एएलएफ के पदाधिकारियों से बैंकों में ऋण आवेदन पर आ रही समस्याओं एवं उनके निस्तारण पर बात कही। साथ ही स्थानीय स्तर पर महिलाओं के प्रशिक्षण एवं आजीविका विकल्पों, बैंकिंग सहायता पर नगर पालिकाओं को उचित सहायता एवं मार्ग दर्शन के लिए निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि विशेषकर महिलाओं को इससे जोडक़र लाभान्वित किया जाए, ताकि ये अर्थव्यवस्था में भागीदार बन सके।

राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था जयपुर के अध्यक्ष केवलचन्द गुलेच्छा ने महिलाओं के सशक्तीकरण एवं उनको आत्म निर्भर बनाने की दिशा में संस्था के प्रयासों की जानकारी दी। साथ ही सरकारी सहयोग का अधिक से अधिक उपयोग रोजगार सृजन की दिशा में करने को कहा।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्यामसिंह राजपुरोहित ने कार्यशालाओं का निरीक्षण कर जरूरी जानकारी ली।

राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था के सचिव प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि प्रदेश के सभी सातों संभागों में आगामी एक माह के दौरान कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त बृजेश रॉय समेत जिले की विभिन्न नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारी, राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था जयपुर के पदाधिकारी, जोधपुर संभाग के बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर पाली तथा सिरोही जिलों के लगभग 180 पदाधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Home / Pali / महिलाओं को रोजगार से जोडऩे पर फोकस, सुधरेगी अर्थव्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो