scriptVIDEO : डीएफसी ट्रेक पर उम्मीदों की दौड़ शुरू, दुगुनी गति से चलीं मालगाड़ियां | Freight trains run at double the speed on DFC track in Pali Marwar | Patrika News
पाली

VIDEO : डीएफसी ट्रेक पर उम्मीदों की दौड़ शुरू, दुगुनी गति से चलीं मालगाड़ियां

-वर्तमान से तीन गुना स्पीड से दौड़ेंगी मालगाड़ियां-डबल ट्रेक पर डबल डेकर गाडिय़ां चलेंगी-अगले एक साल में प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ गाडिय़ां चलेंगी-देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक कम समय में पहुंचाया जा सकेगा गुड्स-राजस्थान में 570 किलोमीटर बिछा हैं डीएफसी ट्रेक -वर्तमान में डीजल और कुछ दिन बाद इलेक्ट्रीक से दौड़ेंगी

पालीJun 19, 2021 / 08:55 am

Suresh Hemnani

VIDEO : डीएफसी ट्रेक पर उम्मीदों की दौड़ शुरू, दुगुनी गति से चलीं मालगाड़ियां

VIDEO : डीएफसी ट्रेक पर उम्मीदों की दौड़ शुरू, दुगुनी गति से चलीं मालगाड़ियां

पाली/मारवाड़ जंक्शन। गुड्स परिवहन में आमूलचूल बदलाव लाने वाले डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर उम्मीदों की दौड़ शुरू हो गई है। गुड्स के लिए अलग से बिछाए गए टे्रक पर शुक्रवार को पालनपुर से रेवाड़ी के बीच मालगाड़ियों का आवागमन शुरू हो गया। पहले दिन नौ गाडिय़ां चलाई गईं। जोधपुर का हैंडीक्राफ्ट, पाली का कपड़ा और जालोर का ग्रेनाइट अब बंदरगाह और विभिन्न राज्यों में कम समय में पहुंच पाएगा।
न्यू मारवाड़ रेलवे स्टेशन से बनास तथा पालनपुर से रेवाड़ी के मध्य डीएफसी रेलवे ट्रेक पर मालगाड़ियों का आवागमन शुरू हो जाने के बाद पहली बार न्यू मारवाड़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची मालगाड़ी के लोको पायलट का माला पहना कर स्वागत किया गया। सुरक्षा विशेषज्ञ राधाकांत शर्मा ने बताया कि इस ट्रेक पर चलने वाली गाडिय़ों की गति 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। यानि वर्तमान में मालगाड़ियों की स्पीड से तीन गुना तेज गति से चलेंगी।
इससे कम समय में गुड्स गंतव्य तक पहुंचाया जा सकेगा। गाडिय़ों की संख्या अगले दस दिन में बढ़ जाएगी। लोकोपायलट का स्वागत करते समय एलएंडटी के किशनङ्क्षसह, सुरक्षा प्रबंधक पुलकेश सांमता, विकास कुमार, धीरजकुमार, उमेशकुमार, शांतिनाथ मिश्रा और विमलेशकुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

Home / Pali / VIDEO : डीएफसी ट्रेक पर उम्मीदों की दौड़ शुरू, दुगुनी गति से चलीं मालगाड़ियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो