VIDEO : ईदुल अजहा आज, घरों में अदा करेंगे नमाज

- कुर्बानी का पर्व इदुल अजहा बकरा ईद शनिवार को अकीदत से मनाई जाएगी

By: Suresh Hemnani

Published: 01 Aug 2020, 01:30 AM IST

पाली। कुर्बानी का पर्व इदुल अजहा बकरा ईद शनिवार को अकीदत से मनाई जाएगी। कोरोना महामारी के कारण मुस्लिम भाई घरों में ही नमाज अदा करेंगे। पाली शहर मुस्लिम वक्फ कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष शकील अहमद नागौरी ने बताया कि जिला मुफ्ती व हिलाल कमेटी के सदर रईस अहमद मंजरी ने ईदुल फितर की तरह ही मोमिनों को ईदुल अजहा की नमाज अपने अपने घरों में ही अदा करने को कहा है।

पाली जिला मुस्लिम समाज सदर हाजी तारा बाबू, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अजीज दर्द, शहर कांग्रेस अध्यक्ष हाजी मेहबूब टी, नेता प्रतिपक्ष नगर परिषद हकीम भाई आदि ने सरकारी एडवायजरी का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस का के साथ पर्व मनाने की अपील की है। मुस्लिम वक्फ कमेटी सचिव मोहम्मद यूसफ मोयल ने बताया कि मोमिन ईदुल अजहा की नमाज अदा करने के बाद देश प्रदेश में अमन चैन की दुआ मांगेंगे।

कोरोना महामारी से निजात दिलाने की करेंगे दुआ
मारवाड़ जंक्शन। वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार शनिवार को ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जाएगा। मारवाड़ जंक्शन आम मुस्लिम अंजुमन कमेटी के सदर अबरार खां मेव व सैकट्री मौहम्मद हारून ने बताया कि ईद के पर्व के दिन सभी मौमीन नमाज ईदगाह की बजाए अपने घरों में ही अदा करेंगे। ईद की नमाज ईदगाह पर अदा नहीं की जाएगी। सभी ईबादत में कोरोना महामारी से निजात दिलाने की दुआ करेंगे।

त्यौहारों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर मनाए
पाली। कोरोना संक्रमण के चलते ईद और राखी पर्व को लेकर जिला कलक्टर अंशदीप ने शुक्रवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर त्यौहार मनाए। जिला कलक्टर ने कहा कि ईद पर अदा नमाज में भी इस बात का ध्यान रखे और शांति और सोहार्द से पर्व को मनाए। कोविड को देखते यह बहुत जरूरी है। इसके बावजूद भी कोई अवहेलना करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ईद को लेकर शहर के अलग-अलग जगहों पर बकरे बिकने आए हुए है। हालांकि जरूरत से ज्यादा भीड़ कहीं नहीं है। मुस्लिम भाई भी शांति से इनकी खरीद कर रहे है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned