scriptजयपुर-अहमदाबाद जा रहे हैं तो सावधान! यहां कभी भी मौत कर सकती है ‘तांडव’, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर… | If you are going to Jaipur-Ahmedabad then be careful | Patrika News
पाली

जयपुर-अहमदाबाद जा रहे हैं तो सावधान! यहां कभी भी मौत कर सकती है ‘तांडव’, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

– ब्यावर के समीप झूलती चट्टानों से हादसे का अंदेशा- फोरलेन पर लटक रही हैं चट्टानें

पालीMay 19, 2019 / 07:41 pm

Rajkamal Ranjan

if-you-are-going-to-jaipur-ahmedabad-then-be-careful

जयपुर-अहमदाबाद जा रहे हैं तो सावधान! यहां कभी भी मौत कर सकती है ‘तांडव’, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

रायपुर मारवाड़। ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन से जयपुर व अहमदाबाद का सफर तय करने वाले लोगों के लिए चौंकाने वाली खबर है। फोरलेन से सटी कई चट्टानें झूल रही हैं, जो कभी भी यहां मौत का तांडव कर सकती है। हम बात कर रहे हैं ब्यावर से झाला की चौकी के बीच फोरलेन की, जहां बीच सडक़ के दोनों ओर कई जगह चट्टानें झूल रही हैं। एेसे में फोरलेन पर सरपट दौड़ते वाहन खतरे के बीच से गुजर रहे है। इन चट्टानों के गिरने की आशंका को नकारा नहीं जा सकता। इन हालातों के बारे में जिम्मेदारों को जानकारी है। इसके बावजूद वाहन चालकों व यात्रियों की सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। दरअसल, ब्यावर पिंडवाड़ा फोरलेन पर ब्यावर से लेकर झाला की चौकी के बीच सेंदड़ा बाइपास व लालपुरा के पास जगह-जगह चट्टाने झूल रही हैं। जब फोरलेन बना तब बाइपास के फेर में सडक़ निर्माण कम्पनी ने ही पहाडिय़ों को ब्लास्टिंग के जरिए तोडक़र रास्ता निकाला था। उसी पहाड़ी की चट्टाने आज झूल रही है। जिनको जाम नहीं किया जा रहा है।
सिर्फ टोल वसूलने से सरोकार

फोरलेन पर वाहन चालकों व यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी टोल वसूलने वाली कम्पनी की है। सुरक्षा व सुविधा के नाम पर कम्पनी टोल वसूलती है, लेकिन झूलती चट्टाने कम्पनी की लापरवाही को बयां कर रही है।
लगानी होती है जाली

नियमानुसार कम्पनी को ऐसी चट्टानों को हटाना चाहिए। जो चट्टाने हटने की स्थिति में नहीं है इनके आगे सुरक्षा के लिहाज से लोहे की जाली लगानी चाहिए। एेसी ही जाली आबूरोड जाने वाले मार्ग पर लगाई गई है, लेकिन यहां एेसा नहीं किया जा रहा है।
विधायक का दखल भी बेअसर

मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह पिछले दिनों इस मार्ग से गुजरे थे। झूलती चट्टानों को देख वे कार से उतरे और जिम्मेदारों को हालात से अवगत करा सुरक्षा को लेकर प्रभावी कदम उठाने की बात कही थी। लेकिन आज तक किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। इधर, स्थानीय प्रशासन ने भी आज तक इस मामले में रुचि लेना भी जरूरी नहीं समझा।

Home / Pali / जयपुर-अहमदाबाद जा रहे हैं तो सावधान! यहां कभी भी मौत कर सकती है ‘तांडव’, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो