scriptInternational Yoga Day 2024: सेहत के मेले का आगाज : शहरवासियों ने उत्साह से किया योगाभ्यास | Patrika News
पाली

International Yoga Day 2024: सेहत के मेले का आगाज : शहरवासियों ने उत्साह से किया योगाभ्यास

International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से पाली शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दस दिन तक चलेंगे योग ​शिविर

पालीJun 11, 2024 / 02:52 pm

Suresh Hemnani

Watch Video: यहां सूर्य की पहली किरण के साथ लगा सेहत का मेला, शहरवासियों ने उत्साह से किया योगाभ्यास

पाली के सुल्तान स्कूल मैदान में आयोजित योग प्र​शिक्षण ​शिविर में योगाभ्यास करते शहरवासी।

InternationalYogaDay 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से दस दिन तक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में होने वाला योगाभ्यास का मंगलवार सुबह सुल्तान स्कूल के मैदान में आगाज हुआ।

सूर्य की पहली किरण के साथ शहरवासी सुल्तान स्कूल के मैदान में आयोजित योगाभ्यास स्थल पर शामिल हुए। जहां योग प्रशिक्षकों की और से शहरवासियों को योगाभ्यास करवाने के साथ स्वस्थ्य जीवन शैली की शिक्षा दी गई। इस दौरान अपने घर के आस-पास या अन्य जगहों पर पांच पौधे लगाने व उनका संरक्षण करने का संकल्प भी करवाया गया। इस मौके पर नगर परिषद के पूर्व सभापति महेंद्र बोहरा, पूर्व पार्षद अशोक बाफना, तिलोक चौधरी, योग प्रशिक्षक विजयराज सोनी आदि लोगों ने सुल्तान स्कूल के खेल मैदान में पौध रोपण कर पक्षियों के लिए परिंडे लगाए। योग शिविर का आगाज सुबह 6:30 बजे हिम्मत नगर क्षेत्र के सुल्तान स्कूल से हुआ। इसके बाद रोजाना 20 जून तक अलग-अलग जगह योग प्रशिक्षक योगाभ्यास करवाएंगे।

शहर के इन स्थलों पर लगेंगे शिविर

-12 जूनः आजाद उद्यान घरवाला जाव

-13 जूनः नेहरू पार्क, पुराना बस स्टैण्ड

-14 जूनः गांधी नगर दूसरा उद्यान

-15 जूनःबांगड़ कॉलेज

-16 जूनः पुलिस लाइन
-17 जूनःचन्द्रशेखर महादेव मंदिर नया गांव

-18 जूनःपीपलेश्वर महादेव मंदिर शेखावत नगर

-19 जूनः मानपुरा भाखरी

-20 जूनः शिवाजी नगर शिव मंदिर

इस शिविर का उद्देश्य शहरवासियों को सेहत के प्रति जागरूक करना व पर्यावरण संरक्षण संदेश देना है। विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इन शिविरों में योग प्रशिक्षक योगाभ्यास करवाएंगे तो आयुर्वेद चिकित्सक योग व घरेलू औषधियों के साथ स्वस्थ जीवन शैली की शिक्षा देंगे। शिविर रोजाना सुबह 6:30 से 7:30 बजे तक आयोजित होंगे। शिविरों में आयुर्वेद विभाग पाली व शक्ति युवा संघ का विशेष सहयोग मिल रहा है।

Hindi News/ Pali / International Yoga Day 2024: सेहत के मेले का आगाज : शहरवासियों ने उत्साह से किया योगाभ्यास

ट्रेंडिंग वीडियो