टूटेगी परम्परा, नहीं निकालेंगे ईद मिलादुन्नबी का जुलूस

-अन्जुमन सिरातुन्नबी कमेटी के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता कर लिया निर्णय

By: Suresh Hemnani

Published: 26 Oct 2020, 08:35 PM IST

पाली। कोविड 19 महामारी के कारण इस बार जश्ने ईद मिलादुन्नबी का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इस बार जुलूस निकालने की 55 साल पुरानी परम्परा टूटेगी। सिरातुन्नबी कमेटी के सदर हाजी रफीक गौरी ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि जुलूस ए मोहम्मदी के लिए प्रशासन से अनुमति का आग्रह किया था। इस पर उन्होंने कोरोना गाइड लाइन का हवाला दिया। इस पर कमेटी की ओर से जुलूस नहीं निकालने का निर्णय किया गया।

सेक्रेटी हाजी नियामत पठान और कोषाध्यक्ष हाजी सुवाल भाई ने बताया कि मिलाद चौक पर तकरीर व लंगर का आयोजन भी नहीं किया जाएगा। उन्होंने अल्लाह के बंदों से घरों व अन्य प्रतिष्ठानों की सजावट कर घरों में ही इबादत करने का आग्रह किया है। नायब सदर इंसाफ सोलंकी व प्रवक्ता फैयाज बुखारी ने मुस्लिम भाइयों से मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मिलादुन्नबी मनाने का आग्रह किया है।

दीप जलाकर जगाई जागरूकता
पाली। नगर परिषद की ओर से कोरोना जागरूकता अभियान नो मास्क नो एन्ट्री के तहत सोमवार को अंबेडकर सर्किल पर रंगोली सजाकर व दीप जलाकर कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का संदेश दिया गया। वहां जयपुर स्वायत शासन विभाग से आए अतिरिक्ति निदेशक डॉ. प्रवीण कुमार व आयुक्त बृजेश रॉय ने दीप लाया। इस दौरान अधिशाषी अभियंता केपी व्यास, अधिशाषी अभियंता रामेश्वर कुमार शर्मा, वरिष्ठ अभियंता राकेश व्यास, विकास कानोजिया, केएम शर्मा, सचिव विक्रम सिंह, राजस्व अधिकारी छैल कंवर चारण, रवि खन्ना, जगदीश कुमावत आदि मौजूद थे।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned