बिजली लाइन पर फॉल्ट ठीक करते समय लाइनमैन की मौत, परिजन भड़के

- परिजनों का आरोप- करंट से हुई मौत, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

By: Suresh Hemnani

Updated: 20 Apr 2021, 07:47 PM IST

पाली/सुमेरपुर। डिस्कॉम कार्यालय सुमेरपुर के अधीन नेतरा गांव में मंगलवार सुबह पोल पर चढकऱ फॉल्ट ठीक करते समय लाइनमेन की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। परिजनों ने करंट लगने से हुई मौत बताकर मामला दर्ज करवाया हैं। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार छवानी शिवगंज निवासी सतीशकुमार (40) पुत्र रामकुमार मीणा सुमेरपुर डिस्कॉम में लाइनमैन के पद पर कार्य करता है। वह स्थानीय अधिकरियों के मौखिक निर्देश पर नेतरा गांव में नर्सरी के पास बिजली का फॉल्ट ठीक करने अपने सहयोगी के साथ पहुंचा और पोल पर चढ़ा। इससे पूर्व शटडाउन लिया गया। इस दौरान उसकी तबीयत खराब होने पर सहयोगी चिल्लाया तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उसे ग्रामीणों के सहयोग से नीचे उतारा और राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय सुमेरपुर पहुंचाया।

सूचना मिलने पर लाइनमैन के परिजन व सुमेरपुर पुलिस चिकित्सालय पहुंची। चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर मौजूद परिजनों ने सतीशकुमार की मौत करंट से होना बताया और कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। मौके पर मौजूद एईएन अमित करोल ने बताया कि सतीशकुमार की मौत तबीयत खराब होने से हुई हैं। उन्होंने सरकार से उचित मुआवजे का भरोसा दिलाया। आखिर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned