scriptVIDEO : लॉकडाउन ने छीना काम, पारिवारिक स्थिति बिगड़ी | Lock down in Takhatgarh town of Pali, people of poor family upset | Patrika News
पाली

VIDEO : लॉकडाउन ने छीना काम, पारिवारिक स्थिति बिगड़ी

-माता पिता के निधन के बाद मिलकर घर चला रही हैं बहनें-काम बंद होने पर हालत खस्ता

पालीApr 03, 2020 / 06:06 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : लॉकडाउन ने छीना काम, पारिवारिक स्थिति बिगड़ी

VIDEO : लॉकडाउन ने छीना काम, पारिवारिक स्थिति बिगड़ी

पाली/पावा। देशभर में लॉक डाउन के चलते तखतगढ़ कस्बे के खारचियावास मोहल्ला निवासी चार बहनों की स्थिति गड़बड़ाने लगी है। इसका मुख्य कारण यह है कि घर की दो बहने मोहल्ले में ही घरों में काम करके परिवार का पालन करती हैं। लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया। ऐसे में परिवार के सामने संकट हो गया। अभी तक प्रशासनिक स्तर से भी इनके पास मदद नहीं पहुंची है।
तखतगढ़ निवासी हिम्मतराम सरगरा का निधन 2004 में हो गया था। पिता के निधन के बाद मां ने पांच बेटियों का लालन पालन किया। मां दाड़मी देवी ने बड़ी बेटी आशा की शादी कर 2012 में ससुराल भेज दिया। वर्ष 2018 में मां दाड़मी भी चल बसी। उसके बाद परिवार में चार बहन मंजू, पिंकी, प्रियंका एवं सुमन मिलजुल कर परिवार अपना पालन कर रही हैं। मंजू एवं पिंकी घरों में काम कर रही हैं। लॉकडाउन के कारण काम भी बंद हो गया। ऐसे में परिवार के सामने संकट हो गया।
नहीं कर पाई आगे की पढ़ाई
माता-पिता के निधन के बाद आशा ने पांचवीं, मंजू सातवीं, पिंकी ने चौथी, प्रियंका आठवीं एवं सुमन ने आठवीं उत्तीर्ण कर पढ़ाई छोड़ दी। परिवार की जिम्मेदारी के साथ उनके सामने उनका भविष्य भी है। कोई सरकारी मदद भी बालिकाओं को नहीं मिल रही है।
इनका कहना है…
मैंने कॉल पर पालिका प्रशासन ने चारों बेटियों के लिए एक खाद्य सामग्री की व्यवस्था करवाई है। दूसरी कोई भी योजना से लाभाविंत नहीं हो पा रही हैं। लॉकडाउन के कारण वे अब घर पर बैठी हैं। –श्रीमती ममता, पार्षद, नगरपालिका, तखतगढ़
भिजवाएंगे खाद्य सामग्री के पैकेट
बालिकाओं की मदद के लिए खाद्य सामग्री के और पैकेट भिजवाने की व्यवस्था करवाते हैं। –नरेन्द्र काबा, इओ, नगरपालिका, तखतगढ

Home / Pali / VIDEO : लॉकडाउन ने छीना काम, पारिवारिक स्थिति बिगड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो