scriptNikay Chunav : आज रवाना हुआ मतदान दल, कल पड़ेंगे वोट | Nagar Nikay Chunav 2019 In Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

Nikay Chunav : आज रवाना हुआ मतदान दल, कल पड़ेंगे वोट

-पाली के विधि महाविद्यालय से रवाना हुआ मतदान दल
Nagar Nikay Chunav 2019 : -पाली में 154 व सुमेरपुर में 35 मतदान बूथ होंगे

पालीNov 15, 2019 / 04:09 pm

Suresh Hemnani

Nikay Chunav : आज रवाना हुआ मतदान दल, कल पड़ेंगे वोट

Nikay Chunav : आज रवाना हुआ मतदान दल, कल पड़ेंगे वोट

पाली। Nagar Nikay Chunav 2019 : नगर निकाय आम चुनाव के लिए शुक्रवार को विधि महाविद्यालय में हुए प्रशिक्षण के बाद मतदान दल मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो गए। जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश चन्द जैन ने बताया कि 16 नवम्बर को प्रात: 7 बजे सांय 5 बजे तक नगर पालिका सदस्यों के लिए मतदान होगा। जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पाली नगर परिषद में 154 बूथ तथा सुमेरपुर नगरपालिका में 35 बूथ बनाए गए हैं। महिला मतदान की पहचान के लिए प्रत्येक बूथ परिसर में मतदाता हैल्प डेस्क पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आशा सहयोगिनी को लगाया गया है साथ ही संबंधित बीएलओ भी उपस्थित रहेगे।
मतदान केन्द्र के निकट नहीं कर सकेंगे वोट की अपील
मतदान केन्द्र पर 100 मीटर की परिधि में मत के लिए मतदाताओं से याचना करना निषेध है। 200 मीटर तक आरओ एवं नगर परिषद द्वारा चूने से परिधि लाइन बनाई जाएगी। उसके बाहर अभ्यर्थी की टेबल लगाई जा सकती है। जिसमें दो कुर्सी एक टेबल व 2 बाई 5 साईज का बैनर लगाया जा सकेगा। यहां केवल मतदाता पर्ची ही बांटी जा सकती है। मतदान से पूर्व मॉकपोल पोलिंग एजेंट के समक्ष किया जाएगा।
कैमरे की नजर में होंगे क्रिटिकल केन्द्र
क्रिटिकल एवं संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर वीडियो कैमरे की व्यवस्था के साथ मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। चुनावी क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। जिसमें पाली में 800 एवं सुमेरपुर में 400 पुलिसकर्मी लगाए गए है। सुपरविजन के लिए 18 मोबाइल पार्टी गठित की गई है।
काउंटर के माध्यम से वितरित की गई इवीएम
मतदान दलों को दी गई ईवीएम एवं अन्य प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए वार्ड के अनुसार कुल पांच काउंटर बनाए गए थे। स्ट्रांग रूम प्रभारी नायब तहसीलदार ओमप्रकाश दाधीच व विशनमल भंडारी के माध्यम से इवीएम का वितरण किया गया। रिटर्निंग अधिकारी नगर परिषद पाली एवं उपखण्ड अधिकारी पाली रोहिताश्वसिंह तोमर ने बताया कि काउंटर नम्बर 1 पर वार्ड 1 से 13, काउंटर नम्बर 2 पर वार्ड 14 से 26, काउंटर नम्बर 3 पर वार्ड 27 से 39, काउन्टर नम्बर 4 पर वार्ड 40 से 52 तथा काउंटर नम्बर 5 पर वार्ड 53 से 65 तक के मतदान दलों को इवीएम वितरित गई।

Home / Pali / Nikay Chunav : आज रवाना हुआ मतदान दल, कल पड़ेंगे वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो