scriptखबर में पढे़ : शिलालेख पर नामकरण को लेकर यहां कैसे गरमाई राजनीति | Naming politics begins on inscription before CM visit | Patrika News
पाली

खबर में पढे़ : शिलालेख पर नामकरण को लेकर यहां कैसे गरमाई राजनीति

सरपंच का आरोप : सांसद कोष से बनाई चार दीवारी, पट्टिका से सांसद का नाम गायब
बीडीओ की सफाई : ग्रामसेवक की गलती से नहीं लिखा गया सांसद का नाम
 

पालीApr 23, 2018 / 11:57 am

Rajeev

shilalekh news
पाली. सीएम के दौरे से एक दिन पहले पाली में शिला लेख पर नामकरण को लेकर राजनीति गरमा गई है। सोडावास सरपंच किशोर उपाध्याय ने पाली पंचायत समिति के विकास अधिकारी और ग्रामसेवक पर राजनीतिक दबाव में काम करने, स्कूल की चारदीवार के शिलालेख पर सांसद का नाम जानबूझकर नहीं लिखवाने और सांसद की गैर मौजूदगी में उद्घाटन का आरोप लगाते हुए जिला कलक्टर और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है।
सरपंच का यह भी आरोप है कि केन्द्रीय मंत्री व सांसद पीपी चौधरी ने सांसद कोष से सोडावास ग्राम पंचायत के राजस्व गांव ठाकुरला (अम्बानगर) राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की चार दीवार के लिए छह लाख रुपए की स्वीकृति दी थी। चार दीवारी का निर्माण पूरा होने पर इसका उद्घाटन सांसद से करवाने की बजाय सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ से करवा दिया गया। सरपंच का कहना है कि चार दीवारी के शिलालेख पर सांसद का नाम जान बूझकर नहीं लिखवाया गया, जबकि नियमानुसार यह जरूरी है। ठाकुरला के अतिरिक्त गुड़ा बिच्छु में भी निर्माण कार्यों के शिलालेखों से सांसद का नाम गायब है। सरपंच ने शिलालेख पर यूआईटी चेयरमैन का नाम लिखवाने पर भी ऐतराज उठाते हुए कहा कि उनका पंचायतराज से कोई सरोकार नहीं है।
ग्राम सेवक की गलती से हुआ
ग्राम सेवक की गलती से शिलालेख पर सांसद का नाम नहीं लिखा गया। यह शिला लेख हटवा दिया गया है तथा उद्घाटन सांसद महोदय से ही करवाया जाएगा।

नारायणसिंह राजपुरोहित, विकास अधिकारी

जानबूझकर नहीं लिखवाया सांसद का नाम
बजट सांसद कोष से खर्च हुआ और उद्घाटन किसी ओर से करवाया गया। यह राजनीतिक द्वेषता है। यह केवल ठाकुरला में नहीं, अपितु कई गांवों में हुआ है। नियमानुसार भी सांसद का नाम शिलालेख पर अंकित होना चाहिए। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
किशोर उपाध्याय, सरपंच, ग्राम पंचायत सोडावास

Home / Pali / खबर में पढे़ : शिलालेख पर नामकरण को लेकर यहां कैसे गरमाई राजनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो