scriptWatch video : जिम्मेदारों की अनदेखी, भुगत रहा आमजन | National Highway 112 under construction at Nimaj in Pali district | Patrika News
पाली

Watch video : जिम्मेदारों की अनदेखी, भुगत रहा आमजन

– राष्ट्रीय राजमार्ग 112 पर हर समय बड़े हादसे की आशंका

पालीJul 13, 2020 / 07:04 pm

Suresh Hemnani

Watch video : जिम्मेदारों की अनदेखी, भुगत रहा आमजन

Watch video : जिम्मेदारों की अनदेखी, भुगत रहा आमजन

पाली/निमाज। निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 112 पर जिम्मेदारों की अनदेखी ग्रामीणों एवं वाहन चालकों पर भारी पड़ रही है। जान जोखिम में डालकर मार्ग तय करना पड़ रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदारों द्वारा अनदेखी बरती जा रही है। जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत निमाज में आने व जाने वाले मार्गों के लम्बा समय बीत जाने के बावजूद ठीक नहीं कराने के कारण वाहनचालकों के साथ ग्रामीण परेशान रहते हैं। कस्बे में प्रवेश करने वाले मुख्य दोनों द्वारों के अलावा कस्बे को जोडऩे वाले रास्ते भी सही नहीं होने से ग्रामवासी व वाहनचालक परेशान हैं। वाहन चालक व राहगीर सीधे राजमार्ग पर पहुंचते हैं, इससे हर समय हादसे का डर रहता है।
अनदेखी पड़ न जाए भारी
निर्माणाधीन राजमार्ग पर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत निमाज के साथ जैतारण व गांवों में प्रवेश करने वाले तिराहों पर अनदेखी के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। पुलिस चौकी व ब्यावर मार्ग पर तो आए दिन वाहनचालक चोटिल होते रहते हैं। तिराहों को दुरुस्त नहीं किए जाने एवं सभी स्थानों पर संकेतक नहीं लगे होने के कारण हरदम हादसे की आशंका रहती है।
चौराहों के हालात विकट
विभिन्न चौराहों पर सर्विस लाइन के अभाव में यातायात का दबाव रहता है। ब्यावर मार्ग से निमाज में प्रवेश करने वाले मार्ग, जैतारण मार्ग से निमाज प्रवेश मार्ग, भैरूजी के थान पासआसरलाई चौराहे के अलावा कस्बे व बेरों की ओर जाने वाले विभिन्न चौराहों के मार्गों के ठीक नहीं होने से ग्रामीण व वाहनचालक परेशान हैं। निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग से कस्बे में आने वाले रास्तों को ठीक नहीं करने से कई हादसे भी हो चुके हैं।
वाहन चालक व ग्रामीण परेशान
निर्माणाधीन फोरलेन पर निमाज कस्बें में प्रवेश करने वाले तिराहो-चौराहों पर सर्विस लेन न होने व रास्तो को ठीक नही करने से वाहनचालकों के साथ ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है। राजमार्ग पर भी हरदम हादसों का अंदेशा रहता है। हमने केंद्रीय मंत्री समेत परिवहन मंत्री व प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर ब्रिज बनाने के साथ सर्विस लाइन बनाने की भी मांग की है। –दिव्या कुमारी, सरपंच ग्राम पंचायत निमाज।

Home / Pali / Watch video : जिम्मेदारों की अनदेखी, भुगत रहा आमजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो