शराब तस्करी का नया ट्रेंड : लग्जरी कारों में पास हो रही हरियाणा निर्मित शराब

rajendra denok

Publish: Sep, 17 2017 11:31:28 (IST)

Pali, Rajasthan, India
शराब तस्करी का नया ट्रेंड : लग्जरी कारों में पास हो रही हरियाणा निर्मित शराब

-16 दिनों में सोजत पुलिस ने लावारिस कार से बरामद की तीसरी खेप

- एक अन्य संदिग्ध कार की भी थी सूचना, पुलिस रही मुस्तैद

 

सोजत.

अफीम तस्करी के बाद अब शराब तस्करों ने भी तस्करी का ट्रेंड बदल दिया है। अब शराब तस्करी भी अफीम की तर्ज पर लग्जरी कारों में की जा रही है। जिले में लग्जरी कारों में हरियाणा निर्मित शराब की तस्करी का नेटवर्क फैल रहा है। इस तरह का ट्रेंड इस माह में ही ज्यादा देखने को मिला है। सोजत थाना पुलिस ने पिछले १६ दिनों में शराब तस्करों के खिलाफ तीन बड़ी कार्रवाई की है। इन तीनों कार्रवाई के दौरान लग्जरी कारों में हरियाणा निर्मित शराब की सैंकड़ों बोतलें बरामद की गई। सोजत थानाधिकारी अशोकसिंह चारण ने बताया कि शुक्रवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक इनोवा कार में संदिग्ध सामान हो सकता है। इस पर पुलिस ने बिलाड़ा मोड़ सहित आस-पास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई थी। पुलिस को तड़त बिलाड़ा मोड़ से कुछ दूरी पर झाडियों से सटी एक इनोवा कार मिली। जांच करने पर उसमें हरियाणा निर्मित शराब पाई गई। पुलिस कार को जब्त कर थाने ले आई। पुलिस ने कार से सत्ताईस कार्टून में से तीन सौ पच्चीस शराब की अलग- अलग ब्रांड की बोतलें जब्त की। इस कार्रवाई के दौरान एएसआई जगदीशचंद्र नायक, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश कच्छवाह व चालक मनोज कुमार मौजूद रहे।
एक अन्य संदिग्ध कार की थी सूचना थाना प्रभारी अशोकसिंह चारण ने बताया कि इनोवा कार के साथ ही मुखबिर ने एक अन्य संदिग्ध होंडा सिटी कार की भी सूचना दी थी। इस कार को ढूंढने के लिए पुलिस पूरी रात नाकाबंदी व हाईवे पर चौकस रही। लेकिन, दूसरी कार पुलिस को नहीं मिल पाई।

शराब की कीमत दो लाख से ज्यादा

पुलिस ने बताया कि कार से बरामद 325 शराब की सभी बोतलें हरियाणा निर्मित है, जो राजस्थान में प्रतिबंधित है। इन सभी बोतलों की बाजार कीमत दो लाख से अधिक है।

चोरी की कार होने की संभावना

पुलिस ने बताया कि जब्त की गई कार चोरी की होने की आशंका है। कार के चेसिस नम्बर हटा दिए गए है। कार पर जो नम्बर मिले है, वह जयपुर पासिंग के है।

16 दिनों में तीसरी कार्रवाई

सोजत पुलिस ने 31 अगस्त की रात्रि में मंडला मार्ग पर लावारिस कार में बीस कार्टून में भरी 240 अंग्रेजी शराब की बोतलें जब्त की थी। इसके बाद सितंबर में रेन्दड़ी मार्ग पर 27 कार्टून में 324 अंग्रेजी शराब की बोतलें जब्त की थी। पुलिस की तीनों कार्रवाई में कारें लावारिश हालत में मिली और आरोपित फरार हो गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned