scriptVIDEO : भाई साहब! हमारे निर्धन वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं करवा रहा | No development work in the ward | Patrika News
पाली

VIDEO : भाई साहब! हमारे निर्धन वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं करवा रहा

– न्यू शक्ति नगर में विकास नहीं होने से क्षेत्रवासियों में रोष
 

पालीDec 06, 2017 / 02:53 pm

Avinash Kewaliya

new shakti nagar
पाली.

शहर के वार्ड संख्या 39 न्यू शक्ति नगर में विकास कार्य नहीं हो रहे है। इस क्षेत्र में सड़कें व नालियां तक नहीं बनवाई गई है। इस कारण गंदा पानी सड़कों पर फैल रहा है। शौचालयों का निर्माण नहीं होने के कारण लोग खुले में शौच जा रहे है। रोड लाइट की व्यवस्था भी सुचारू नहीं है। कुछ ऐसे ही आरोप लगाते हुए नाराज क्षेत्रवासियों ने मंगलवार को विधायक निवास के बाहर प्रदर्शन किया। विधायक को ज्ञापन देकर कहा कि भाई साहब हमारे वार्ड में किसी तरह का विकास कार्य नहीं हो रहा है। क्षेत्रवासियों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इस पर विधायक ने क्षेत्रवासियों को सीवरेज कार्य की स्वीकृति दिलवाने व क्षेत्र में बच्चों के लिए स्कूल आदि दिलाने का विश्वास दिलाया।
शिविर लगाकर निजात दिलाने की गुहार

क्षेत्रवासियों ने विधायक से वार्ड में शिविर लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने को कहा। विधायक को दिए ज्ञापन में बताया कि शौचालय निर्माण के लिए कई लोगों ने आवेदन किया है। इसके बावजूद उनको शौचालय निर्माण की योजना का लाभ नहीं मिला है। इस मौके पार्षद मोनू मेघवाल, अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा (अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ) के जिलाध्यक्ष सुरेशकुमार आदिवाल, विनोद, अशोक, दिनेश, सरोज, रामदास, रजनी परिहार के साथ कई क्षेत्रवासी साथ थे।
ये बताई समस्याएं

-क्षेत्र में नालियों व रोड का अभाव

-रोड लाइट भी पूरी नहीं लगी

-जो रोड लाइट लगी है, वे कई जगह पर बंद

– रात में अंधेरा रहने से चोरी का खतरा
-श्रमिकों के आधार, भामाशाह व श्रमिक कार्ड नहीं बने

-शौचालय नहीं होने से कई परिवारों की बहन-बेटियां खुले में शौच को मजबूर

-बच्चों को रेलवे लाइन पार कर स्कूल जाना पड़ता है
विद्यार्थियों को दिए स्वेटर

पाली. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को एक पहल आपकी सेवा संस्थान सोजत रोड की ओर से 50 विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित किए गए। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के ब्लॉक अध्यक्ष वीरेन्द्र व्यास ने बताया कि सोजत के ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी नाहरसिंह राठौड़, एबीईईओ दिनेश मीणा, पाली एबीईईओ कैलाशचन्द्र राठौड़, संस्था अध्यक्ष कैलाश त्रिवेदी व संस्था प्रधान मीठालाल खमराना की उपस्थिति में स्वेटर दिए गए। इसके अलावा गागुड़ा, मालपुरिया, मालपुरिया खुर्द, इन्द्रा नगर आदि स्कूलों में 210 स्वेटर वितरित किए गए। इसमें हेमाराम सोलंकी, सुखदेव गुर्जर, सुरेश मालवीय, पूरणसिंह राजपुरोहित, गिरधारी जयपाल, चेतन गहलोत, ओमप्रकाश पालरिया आदि ने सहयोग किया।

Home / Pali / VIDEO : भाई साहब! हमारे निर्धन वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं करवा रहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो