scriptVIDEO : सख्त लॉकडाउन! घूमो, फिरो और मौज करो | No strict lockdown is being maintained in Pali city | Patrika News
पाली

VIDEO : सख्त लॉकडाउन! घूमो, फिरो और मौज करो

-शहर में सख्त लॉकडाउन की नहीं हो रही पालना-दुकानदार नहीं रखवा रहे सोशल डिस्टेंसिंग

पालीMay 18, 2021 / 09:10 am

Suresh Hemnani

VIDEO : सख्त लॉकडाउन! घूमो, फिरो और मौज करो

VIDEO : सख्त लॉकडाउन! घूमो, फिरो और मौज करो

पाली। पाली शहर में जन अनुशासन पखवाड़ा और रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े के बाद लॉकडाउन लगाया गया, लेकिन शहरवासियों व यहां आने वाले ग्रामीणों पर उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। उनके लिए तो सामान्य जीवन की तरह ही सख्त लॉकडाउन का अर्थ घूमो, फिरो और मौज करने वाला है। ऐसा ही नजारा सोमवार को शहर के पुराना बस स्टैण्ड पर रहा। वहां सुबह 10.30 बजे इतनी भीड़ रही कि जाम लग गया। इसके पास ही एक जनरल स्टोर की दुकान पर तो इतनी भीड़ रही कि लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। इसके बावजूद दुकानदार ने किसी को नहीं रोका। उसके पास ही एक बेकरी की दुकान पर भी ऐसा ही हाल रहा।
ठेलों के बीच नहीं सोशल डिस्टेंसिंग
कोरोना के कारण नई सब्जी मण्डी में लोगों का प्रवेश तो रोक दिया गया है, लेकिन रामलीला मैदान में सब्जी के ठेले वाले खड़े रहते है। उनके बीच किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग नहीं है। हालात यह है कि वहां सब्जी खरीदने वालों से लेकर बेचने वाले तक मास्क भी ढंग से नहीं लगा रहे है। इसके बावजूद उनको रोकने या टोकने वाला कोई नहीं है।
पुलिस के सामने टूटते नियम
कोरोना लॉकडाउन के नियम पुलिसकर्मियों के सामने ही टूट रहे है। पुराना बस स्टैण्ड पर तो एक भी पुलिसकर्मी नहीं था। बाजार में पुलिसकर्मी तो थे, लेकिन किसी ने वहां दुकानदारों या ग्राहकों को गाइड लाइन का पालन करने को नहीं कहा। भूजिया सहित कपड़े की दुकानवाले भी सामग्री बेच रहे हैं। उनको भी नहीं रोका जा रहा है।
कैसे टूटेगी कोरोना की चेन
शहर के ऐसे हालात को देखते हुए कोरोना की चेन कैसे व कब टूटेगी। यह कहना मुश्किल होगा। जबकि पिछली लहर के मुकाबले इस लहर में मृतकों व संक्रमितों की संख्या कई गुना ज्यादा है। इसके बावजूद लोगों को परवाह नहीं है। जो इस महामारी को अधिक भयावह बना सकते हैं।

Home / Pali / VIDEO : सख्त लॉकडाउन! घूमो, फिरो और मौज करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो