scriptVIDEO : आतिशबाजी मार्केट पहुंचे अधिकारी, जांची व्यवस्था | Officials inspect fireworks market in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

VIDEO : आतिशबाजी मार्केट पहुंचे अधिकारी, जांची व्यवस्था

-पाली शहर के रामलीला मैदान व सुमेरपुर में अधिकारियों ने आतिशबाजी की दुकानों का किया निरीक्षण
Officials inspect fireworks market in Pali :

पालीOct 23, 2019 / 12:55 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : आतिशबाजी मार्केट पहुंचे अधिकारी, जांची व्यवस्था

VIDEO : आतिशबाजी मार्केट पहुंचे अधिकारी, जांची व्यवस्था

पाली। Officials inspect fireworks market in Pali : शहर के रामलीला मैदान में सजे आतिशबाजी मार्केट का एसडीएम रोहिताश्वर सिंह तोमर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर नियमानुसार फायर ब्रिगेड आदि की व्यवस्था है या नहीं इसका जायजा लिया। इसके साथ ही दुकानदारों को निर्देशित किया कि चाइना निर्मित पटाखों की बिक्री नहीं करें। नियमानुसार दुकानें जगह छोडकऱ बनी हुई है या नहीं, इसका भी उन्होंने निरीक्षण किया।
एसडीएम ने पटाखा दुकानों का किया भौतिक निरीक्षण
सुमेरपुर। सुमेरपुर कस्बे में पटाखों की होलसेल दुकानों का उपखण्ड अधिकारी ने भौतिक निरीक्षण कर सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी ली।
इस बार भी जिला प्रशासन ने पटवारी व तहसीलदार समेत पुलिस की मौका मुआयना रिपोर्ट के बाद होलसेल व फूटकर व्यवसाइयों को 18 से 30 अक्टूबर तक की अवधि के लिए अस्थाई अनुज्ञा पत्र जारी किए थे। सुमेरपुर नगरपालिका क्षेत्र में इस बार 4 होलसेलर्स व 41 रिटेलर्स हैं। इसमें से होलसेलर्स को उपखण्ड अधिकारी स्थाई रूप से अनुज्ञा पत्र जारी करते हैं।
जबकि रिटेलर्स को जिला कलक्टर प्रतिवर्ष अस्थाई अनुज्ञा पत्र जारी करते हैं। अनुज्ञा पत्र जारी होने के बाद मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया ने निजी सहायक अमरचंद शर्मा व सीओ पुलिस के रीडर अशोक सैन के साथ होलसेलर्स दुकानों का भौतिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकानों तक दमकल पहुंचने का मार्ग, अग्नि शमन यंत्र, रेत के कट्टे, मिठाई की दुकानों से दूरी व पानी की बाल्टियों के बारे में जानकारी ली।

Home / Pali / VIDEO : आतिशबाजी मार्केट पहुंचे अधिकारी, जांची व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो