महामारी से महामुकाबला : शिक्षा का फैलाते हैं उजियारा, अब कोरोना काळ के अंधियारे में भी फैलाएंगे उजास

-पाली, जालोर व सिरोही की शिक्षण संस्थाएं कोरोना को हराने के लिए तैयार
-राजस्थान पत्रिका की पहल पर शिक्षण संस्थान हर सहायता को तैयार

By: Suresh Hemnani

Published: 04 May 2021, 08:56 AM IST

पाली। कोरोना की दूसरी लहर पिछले एक माह से कहर बरपा रही है। इसे थामने के लिए राजस्थान पत्रिका ने महामारी से महामुकाबला अभियान शुरू किया, जो अब कारवां में तब्दील हो गया है। पत्रिका के आह्वान पर शिक्षण संस्थाएं भी महामारी को हराने के लिए तैयार है। अभियान के तहत सोमवार को पाली, जालोर व सिरोही स्थित शिक्षण संस्थाओं के प्रबुद्धनों की वेबीनार हुई। जिसमें उन्होंने कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए शुरू पत्रिका के अभियान की प्रशंसा करते हुए हर तरह से उसमें सहयोग का भरोसा दिलाया। कई शिक्षण संस्थाओं के प्रबुद्धजनों ने तुरन्त सहायता की घोषणा तक कर दी।

यह बोले पाली, जालोर व सिरोही की शिक्षण संस्थाओं के प्रमुख
शिखा जैन, एमआइटीएस, जाडन : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान के तहत आइसोलेशन सेंटर के लिए एमआइटीएस का भवन तैयार है। उसकी जरूरत होने पर कभी भी दिया जा सकता है। इसके अलावा संस्थान हर तरह की सहायता के लिए तत्पर रहेगा।

केएन भाटी, विद्या भारती सी. सै. स्कूल जालोर : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत हम स्कूल का भवन आइसोलेशन सेंटर के लिए देने को तैयार है। स्कूल की तरफ से लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। जिससे महामारी पर जीत हासिल कर सके।

आशुतोष पाटनी, अजीत कॉलेज, सिरोही : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा। कॉलेज के बच्चों का हैल्थ सेंटर में सहयोग भी दिलवाया जा सकता है। आइटीआई व इंजीनियरिंग के छात्रों का थोड़ा प्रशिक्षण देकर वेंटिलेटर आदि चलाने में सहयोग दिलवा सकते हैं।

अनिल कोठारी, वरकाणा, पाली : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत बच्चों को प्रेरित कर जनजागरूकता जगाएंगे। हमारी संस्था के पदाधिकारी की ओर से ही सादड़ी में कोविड केयर सेंटर चलाया जा रहा है। बड़े बच्चों का सहयोग लेकर कोरोना गाइड लाइन का पालन करवाया जा सकता है। यह हमने पहले भी किया है।

अन्नतनारायण सिंह, नोबल स्कूल, फालना : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान में हम पूरी तरह से जुड़े हुए है। हमारी तरफ से जो भी सहायता कोरोना को हराने के लिए चाहिए। उसके लिए तत्पर रहेंगे।

अजय गुप्ता, जिला सचिव, आदर्श शिक्षण संस्थान जालोर : हमारी संस्था की जिले में 12 स्कूल है। पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत सभी को आइसोलेशन सेंटर के लिए देने को तैयार है। हमारी तरफ से काढ़े का वितरण भी किया जाएगा।

दिनेश चौधरी, आइजी शिक्षण संस्थान, जवाली : महामारी से महामुकाबले में हम राजस्थान पत्रिका के साथ है। हमारी तरह से हर प्रकार की सहायता कोराना को हराने में की जाएगी। हम बालिकाओं को योगाचार्य से योग शिक्षा दे रहे है। जिससे इम्यूनिटी बढ़े। सरकार को संसाधन भी उपलब्ध करवाएंगे।

राहुल शर्मा, आबूरोड : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत बच्चों से एप डाउनलोड करवाए है। बच्चों को अस्पताल के बेड व रेमडेसिविर आदि की ऑनलाइन जानकारी दी है। जिससे वे अभिभावकों को बता सके और लोग फ्रॉड से बच सके। हमारी कॉलेज की तरफ से ऑक्सीजन सिलेण्डर दिए जा रहे है।

ईश्वर कुमावत, गोल्डन फ्यूचर स्कूल, जालोर : पत्रिका के महामारी से महामुकाबले में हर संभव मदद करेंगे। बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।

अक्षय त्रिवेदी, सायला : पत्रिका के अभियान महामारी से महामुकाबला में हम कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलेंगे। हर सहायता के लिए तैयार है।

नवाराम सुथार, मेंगलवा, जालोर : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत हम विवाह व सामाजिक समारोह को स्थगित कराने का प्रयास करेंगे। जिससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। स्कूल का दल काढ़े का वितरण कर रहा है।

रिनजी स्मिथ, सेंटपॉल स्कूल, सिरोही : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला में हम तैयार है। पत्रिका के साथ पहले भी कार्य चुके है। अब भी हर तरह से सहायता के लिए तत्पर है। शिक्षकों के माध्यम से अभिभावकों को प्रेरित करेंगे। छात्रों से भी संवाद करेंगे।

बलवंत सारण, कॅरियर एकेडमी, भीनमाल : गांव के लोग वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते है। हम बड़े विद्यार्थियों को साथ लेकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करेंगे। पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत भीनमाल की दो बिल्डिंग क्वारंटीन सेंटर के लिए देने को तैयार है। मास्क का भी वितरण करेंगे।

शीतल राव, विवेक पब्लिक स्कूल, बाली : पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत इम्यूनिटी बूस्ट करने के तरीके अभिभावकों व छात्रों को बता रहे है। मास्क व सेनेटाइज का वितरण किया जाएगा।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned