scriptपंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज | Panchayat elections: Nomination for third phase today | Patrika News
पाली

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

पंचायत चुनाव

पालीJan 19, 2020 / 08:53 pm

rajendra denok

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

पाली. पंचायतीराज चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के लिए सोमवार को तीन पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंचों के लिए नामांकन दाखिल किए जाएंगे। नामांकन प्रक्रिय पूरी करने के लिए रविवार को रिटर्निंग अधिकारी संबंधित ग्राम पंचायतों में पहुंच गए।
जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचन्द जैन ने बताया कि जिले में पंचायत समिति क्षेत्र जैतारण की 38 पंचायत व 442 वार्ड, मारवाड़ जंक्शन पंचायत समिति क्षेत्र की 48 पंचायत व 514 वार्ड एवं सुमेरपुर पंचायत समिति की 30 पंचायत व 350 वार्डो में पंच व सरपंच का निर्वाचन होगा। तृतीय चरण के लिए शनिवार को निर्वाचन की लोक सूचना जारी कर दी गई है। 20 जनवरी सोमवार को प्रात:10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। मंगलवार को प्रात: 10.30 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। शाम 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी समय के पश्चात चुनाव चिन्हों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 29 जनवरी को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। मतदान के पश्चात पंचायत मुख्यालयों पर मतगणना की जाएगी।
रिटर्निंग अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

जिले में पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव के तृतीय चरण में 116 सरपंच एवं 1316 वार्ड पंचों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी प्रशिक्षण प्राप्त कर बांगड़ कॉलेज से रविवार को रवाना होकर अपने-अपने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंच गए।
रिटर्निंग अधिकारी की रवानगी के समय जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचन्द जैन ने उनकी रवानगी के संबध में की गई तैयारियों का जायजा लिया तथा ईवीएम मशीन की तैयारी के संबध में की जा रही व्यवस्थाओं में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, यूआईटी सचिव देशलदान, सोजत एसडीएम दौलतराम, देसूरी एसडीएम राजलक्ष्मी गहलोत संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी मौजूद रहे।
पहले होगी सरपंचों की मतगणना
पंचायतीराज संस्थाओं के पंच व सरपंच के मतदान के पश्चात सरपंच के लिए पहले मतगणना होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचन्द जैन ने संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में पंच व सरपंच चुनाव में मतदान के पश्चात सरपंच पद की पहल मतगणना शुरू की जाए। सरपंच का परिणाम घोषित करने के पश्चात पंच पद के लिए मतगणना की जाए।

Home / Pali / पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो