scriptVIDEO : लापरवाही : जन अनुशासन पहले दिन ही तार-तार | People did not accept rules of public discipline fortnight in Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : लापरवाही : जन अनुशासन पहले दिन ही तार-तार

-शहर सहित जिले में लोगों ने जन अनुशासन पखवाड़े के नहीं माने नियम-पुलिसकर्मी आवाजाही रोकने में रहे नाकाम-गली-मोहल्लों में पूरे दिन खड़े रहे ठेले वाले, दुकानें रही खुली

पालीApr 20, 2021 / 08:12 am

Suresh Hemnani

VIDEO : लापरवाही : जन अनुशासन पहले दिन ही तार-तार

VIDEO : लापरवाही : जन अनुशासन पहले दिन ही तार-तार

पाली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को तोडऩे के लिए जन अनुशासन पखवाड़े के नाम से मंगलवार को सख्त कर्फ्यू के पहले ही दिन नियम तार-तार हो गए। सूर्य के रश्मियां बिखरने के साथ ही लोग घरों से बाहर निकल पड़े। हालात यह रहे कि सुबह नौ बजे तक शहर के सर्राफा बाजार, फतेहपुरिया बाजार, बाइसी बाजार, सोमनाथ-सूरजपोल मार्ग, पुराना बस स्टैण्ड, मण्डिया रोड, नवलखा रोड, नहर पुलिया व सब्जी मण्डी में लोगों का हुजूम उमड़ा। वह भी बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइड लाइन को तोड़ते हुए। इसमें शहरवासियों के साथ ग्रामीण भी शामिल रहे। बाइसी बाजार, सोमनाथ के पीछे वाली गली में सुबह 11 बजे जाम लग गया।
सूरजपोल पर पूरे दिन रही आवाजाही
शहर के सबसे व्यस्त चौराहे सूरजपोल पर सुबह बारह बजे तक तो सामान्य दिनों की तरह का यातायात ही रहा। वहां लगे पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन यातायात का दबाव इतना अधिक था कि वे बेबस हो गए। लोग भी कोई न कोई बहाना कर निकलते रहे। यह स्थिति मस्तान बाबा, मुख्य बाजार, नहर पुलिया, मिल गेट क्षेत्र में भी रही।
शटर नीचे, सामान बिकता रहा
बाजार में दुकानदारों ने जिला प्रशासन व पुलिस के पहुंचने पर दुकानों के शटर नीचे कर दिया और खुद बाहर बैठ गए। ग्राहक आते ही थोड़ा सा शटर ऊपर किया और सामान लाकर बाहर दे दिया। सर्राफा बाजार, धानमण्डी में किराणा व्यापारियों के साथ अन्य व्यापारी पूरे दिन ऐसा ही करते रहे। वहीं ठेले पर फल बेचने वाले पूरे दिन सूरजपोल के पास और गलियों में खड़े रहे और उनके पास ग्राहकों की भीड़ लगी रही।
सख्ती कराने वाला कोई नहीं
शहर में दो दिन वीकेंड कर्फ्यू और अब जन अनुशासन पखवाड़ के पहले दिन सख्ती करने वाला भी कोई नहीं रहा। सडक़ों पर लोग मनमर्जी से घूमते रहे। पुलिसकर्मी तो रात भी किसी जगह पर नहीं दिख रहे। ऐसे में कफ्र्यू से कोरोना की चेन तोडऩे का जो उद्देश्य रखा गया, वह पूरा कैसे होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो