scriptरात को अब चिकित्सक करेंगे नवजात बच्चों की देखभाल | Physician care of newborns at night in SNCU ward of Bangar Hospital | Patrika News
पाली

रात को अब चिकित्सक करेंगे नवजात बच्चों की देखभाल

– एक ओर नर्सिंगकर्मी को किया नियुक्त

पालीJan 23, 2020 / 03:16 pm

Suresh Hemnani

रात को अब चिकित्सक करेंगे नवजात बच्चों की देखभाल

रात को अब चिकित्सक करेंगे नवजात बच्चों की देखभाल

पाली। बांगड़ अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड में भर्ती नवजातों की जान की हिफाजत के लिए अब रात में चिकित्सक की ड्यूटी लगानी शुरू की गई है। रात में एक की जगह दो नर्सिंगकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे की नवजातों के उपचार की व्यवस्था ओर बेहतर हो सके। इस व्यवस्था के बाद बीती रात वार्ड में डॉ. नीरज शर्मा सहित दो नर्सिंगकर्मी व एक जशोदा ड्यूटी पर रहे।
हालात उजागर कर पत्रिका ने चेताया
एसएनसीयू वार्ड की व्यवस्थाओं में कमी को लेकर राजस्थान पत्रिका ने लगातार समाचार प्रकाशित किए। राजस्थान पत्रिका ने ‘सांझ ढलते ही बन आती है मासूमों की जान पर!’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया कि रात की शिफ्ट में महज एक नर्सिंगकर्मी के भरोसे एनएससीयू वार्ड में भर्ती सभी बच्चों के देखभाल की जिम्मेदारी रहती है।
किसी बच्चे की तबीयत बिगड़ती है तो कॉल पर चिकित्सक आते हैं। इसके बाद कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. अग्रवाल ने वार्ड का निरीक्षण किया तथा रात की शिफ्ट में एक चिकित्सक वार्ड में तैनात नियुक्त करने के निर्देश दिए थे।

Home / Pali / रात को अब चिकित्सक करेंगे नवजात बच्चों की देखभाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो