scriptVIDEO : यहां लगे चिकित्सक अपनों से हो गए दूर, लाड़लों-बुजुर्गों के पास जाना तो दूर, घर में भी अलग ही कमरा | Physicians stay away from family due to corona infection in Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : यहां लगे चिकित्सक अपनों से हो गए दूर, लाड़लों-बुजुर्गों के पास जाना तो दूर, घर में भी अलग ही कमरा

-चिकित्सकों की पत्नी व माता-पिता उनको नहीं जाते देते पोता-पोती व बुजुर्गों के पास

पालीApr 09, 2020 / 03:52 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : यहां लगे चिकित्सक अपनों से हो गए दूर, लाड़लों-बुजुर्गों के पास जाना तो दूर, घर में भी अलग ही कमरा

VIDEO : यहां लगे चिकित्सक अपनों से हो गए दूर, लाड़लों-बुजुर्गों के पास जाना तो दूर, घर में भी अलग ही कमरा

पाली। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का उपचार करने वाले चिकित्सक घर जाने पर पूरी सावधानी रखते हैं, लेकिन उनकी पत्नी और माता-पिता भी उनको किसी बच्चे या बुजुर्ग के पास तो दूर हर कमरे में भी नहीं जाने दे रहे हैं। घर में जाने के बाद पूरी सावधानी रखते हुए उनको एक कमरे और हॉल तक सीमित किया हुआ है। स्थिति यह है कि अस्पताल से घर लौटने पर सबसे पहले घर में बाहर की तरफ बने बाथरूम में चिकित्सक के स्नान करने व अपने कपड़े खुद धोने के बाद पत्नी व माता-पिता बरामदे या पहले तल पर उनके लिए रिजर्व कमरे में जाने देते हैं। उनको भोजन भी वहीं परोसा जाता है।
पिता 104 वर्ष के और पोती 45 दिन की
आइसोलेशन वार्ड में नियुक्त चिकित्सक डॉ. एचएम चौधरी के पिता 104 वर्ष के तो पोती 45 दिन की है। उनको अपने पिता व पोती के कक्ष में जाने की इजाजत पत्नी खुशबू चौधरी ने नहीं दी है। वे बताती है कि डॉक्टर साहब के घर आने पर सबसे पहले सभी चीजों को सेनेटाइज करवाती हूं। इसके बाद पीछे बनाई गली में स्नान करने के बाद वे हॉल तक आ सकते है। जहां उनका बैठने व खाने का स्थान तय है। बा से वे आशीर्वाद लेते हैं, लेकिन दूर से। पोती को भी कमरे के गेट पर खड़े होकर ही देखने देते हैं।
बहू जोधपुर गई है, बेटा को नहीं आने देते ऊपर
मेडिकल कॉलेज के सहायक आचार्य डॉ. लक्ष्मण सोनी की माता लीला देवी और पिता नरेन्द्र सोनी ने बेटे को मकान में ऊपर आने से मना कर रखा है। वे बताते हैं कि बहू प्रिंयका सोनी भी डॉक्टर है। जो जोधपुर गई है। बेटा आइसोलेशन वार्ड में जाता है। इस कारण उसको पोतों के पास नहीं आने देते हैं। उसे सीढिय़ों पर खड़े होकर बच्चों से बात करने की छूट है। उसका भोजन भी हम नीचे ही भेजे है। उसके लिए नीचे ही एक कमरा तय किया हुआ है। उसी में वह अस्पताल से आने बाद रहता है।

Home / Pali / VIDEO : यहां लगे चिकित्सक अपनों से हो गए दूर, लाड़लों-बुजुर्गों के पास जाना तो दूर, घर में भी अलग ही कमरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो