scriptअच्छी पहल : विवाह में शामिल लोगों को उपहार में दिए पौधे, संरक्षण का दिलाया संकल्प | Plants distributed in marriage ceremony in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

अच्छी पहल : विवाह में शामिल लोगों को उपहार में दिए पौधे, संरक्षण का दिलाया संकल्प

– हरयाळो राजस्थान अभियान की प्रेरणा से सेवा भारती ने जगाई अलख

पालीJul 12, 2019 / 07:08 pm

Suresh Hemnani

Plants distributed in marriage ceremony in Pali Rajasthan

अच्छी पहल : विवाह में शामिल लोगों को उपहार में दिए पौधे, संरक्षण का दिलाया संकल्प

पाली। जिले के रूपावास चारणान में आयोजित एक शादी समारोह में पर्यावरण संरक्षण की अनूठी झलक देखने को मिली। यहां पौधरोपण को महत्व देने व इनके संरक्षण के लिए लोगों को आगे लाने के लिए शादी में शामिल हुए सभी मेहमानों को उपहार स्वरूप पौधे दिए गए। इस दौरान सभी को पौधों का संरक्षण करने का संकल्प कराया गया। राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान की प्रेरणा से सेवा भारती ने ये अनूठा कार्यक्रम करवाया, जिसकी सभी ने प्रशंसा की।
सेवा भारती के रमेश बंजारा ने बताया कि रूपावास चारणान निवासी लक्ष्मणराम पुत्र भावाराम बंजारा मूलाजी की ढाणी की पुत्री अमिया कुमारी की शादी थी। इसमें दानासनी निवासी भीमाराम, पुखाराम, हरिराम, मोतीराम, पेमाराम, ओम बंजारा मायरा पहनाने आए। सेवा भारती की प्रेरणा से उन्होंने विवाह में शामिल हुए मेहमानों को उपहार स्वरूप 201 पौधे दिए तथा सभी को इनके संरक्षण करने का संकल्प दिलाया, ताकि पर्यावरण संरक्षण हो सके।
इस मौके सेवा भारती के जिलाध्यक्ष रमेश शर्मा ने बताया कि उपस्थित लोगों को पेड़ों का जीवन में महत्व के बारे में बताया। इस मौके प्रधान श्रवण बंजारा, मिश्रीलाल हाथलाई, हरिभाई पटेल, मानवेंद्र सिंह भाटी, महेन्द्र बंजारा, मकनाराम, सुरेश परिहार, किशन परिहार सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Home / Pali / अच्छी पहल : विवाह में शामिल लोगों को उपहार में दिए पौधे, संरक्षण का दिलाया संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो