scriptVIDEO : प्लास्टिक कट्टों की आड़ में ले जा रहे थे 40 लाख की शराब, ट्रक के साथ चालक गिरफ्तार | Police caught illegal liquor worth Rs 40 lakh in Abu Road of Sirohi di | Patrika News
पाली

VIDEO : प्लास्टिक कट्टों की आड़ में ले जा रहे थे 40 लाख की शराब, ट्रक के साथ चालक गिरफ्तार

– सिरोही जिले के आबूरोड के रीको पुलिस ने मावल बॉर्डर पर की बड़ी कार्रवाई-470 कर्टन हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

पालीMay 19, 2020 / 06:27 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : प्लास्टिक कट्टों की आड़ में ले जा रहे थे 40 लाख की शराब, ट्रक के साथ चालक गिरफ्तार

VIDEO : प्लास्टिक कट्टों की आड़ में ले जा रहे थे 40 लाख की शराब, ट्रक के साथ चालक गिरफ्तार

पाली/आबूरोड। कोरोना वायरस महामारी में जहां लॉकडाउन के बावजूद मालवाहक ट्रकों की आवाजाही निर्बाध रूप से जारी है, वहीं सरकार की इस छूट का शराब तस्कर फायदा लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार को रीको पुलिस ने मावल बॉर्डर पर शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चालीस लाख की हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब जब्त की। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थानाधिकारी राणसिंह सोढ़ा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार सुबह सूचना मिली की आबूरोड की तरफ से गुजरात जा रहे एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की। इस दौरान आबूरोड की तरफ से आ रहे ट्रक को रूकवाकर चालक से पूछने पर ट्रक में प्लास्टिक के कट्टे ले जाना बताया गया।
जांच करने पर ऊपर प्लास्टिक कट्टों के गट्ठर रखे हुए थे। शक के आधार पर गहनता से जांच करने पर अंदर भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब की खेप पाई गई। ट्रक में दो ब्रांडों की अंग्रेजी शराब की 470 पेटियां (कीमत करीब 40 लाख रुपए) पाई गई। जिस पर चालक मझगुना पीएस दिगोड़ा जिला टिकमगढ़ (एमपी) निवासी देशराज पुत्र मलखान यादव को गिरफ्तार कर ट्रक समेत शराब जब्त की गई।
एंगल से कम्पार्टमेंट बनाकर छुपाई थी शराब
शराब तस्करों ने शराब को पुलिस की नजर से छुपाने के लिए एंगल से कम्पार्टमेंट बनाकर उसके नीचे शराब छुपाई कम्पार्टमेंट के ऊपर कट्टों के ग_र रखकर शराब को छुपाया गया था। जिसके चलते प्रदेश के राजस्थान के कई थाने पारकर ट्रक गुजरात सीमा पहुंच गया, लेकिन किसी भी फोरलेन से सटे थानों को इसकी भनक नहीं लगी।
इन्होंने कहा…
प्राथमिक तौर पर चालक ने शराब ट्रक में छुपाकर हरियाणा से गुजरात ले जाने की बात कबूली है। आरोपी से शराब के गंतव्य स्थान व मामले में शामिल मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पूछताछ की जाएगी। –राणसिंह सोढ़ा, थानाधिकारी, रिको पुलिस, आबूरोड।

Home / Pali / VIDEO : प्लास्टिक कट्टों की आड़ में ले जा रहे थे 40 लाख की शराब, ट्रक के साथ चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो