scriptपाली : विदेशी मुद्रा दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार | Police caught interstate gang in Pali | Patrika News
पाली

पाली : विदेशी मुद्रा दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

– कई शहरों में कर चुके हैं वारदात- सोजत के व्यक्ति से की थी 3.60 लाख की ठगी

पालीJan 25, 2021 / 11:15 am

Suresh Hemnani

पाली : विदेशी मुद्रा दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

पाली : विदेशी मुद्रा दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

पाली। विदेशी करेंसी दिखाकर ठगी करने वाली एक गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गैंग के चार आरोपियों को पकडऩे में पुलिस को सफलता मिली है। यह गैंग अब तक कई शहरों में ठगी की बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुकी है। आरोपियों ने सोलह दिन पूर्व पुराना बस स्टैंड पर सोजत के एक व्यक्ति से पैसे दोगुने करने के नाम पर 3 लाख 60 हजार रुपए ठग लिए थे। गैंग ने पाली, बीकानेर, अजमेर, नागौर, जोधपुर समेत कई शहरों में वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि अब्दुल हनान पुत्र मोहम्मद आमीन बिसायती निवासी मालियों की हवेली के पास सोजत सिटी ने 8 जनवरी को एक रिपोर्ट दी थी कि सोजत मैन बाजार में उसकी
दुकान पर करीब 15 दिन पहले एक लडक़ा आया था। विदेशी करेंसी दिखाकर उसने पैसे दोगुने करने का प्रलोभन दिया। अज्ञात व्यक्ति ने उसे पाली के पुराना बस स्टैंड बुलाया। यहां से उसे नवलखा रोड ले गए और झांसा देकर 3 लाख 60 हजार रुपए लेकर फरार हो गया। एसपी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपालसिंह, सीओ सिटी निशांत भारद्वाज और कोतवाली थानाधिकारी गौतम जैन की अगुवाई में एक टीम गठित कर आरोपियों की शुरू की। इस पड़ताल में आरोपियों से जुड़े क्लू हाथ लग गए। आरोपी जब पकड़ में आए तो यह भी बड़ी गैंग का खुलासा भी हुआ।
यों देते हैं वारदात को अंजाम
शातिर अभियुक्त दिल्ली से अलग-अलग शहरों में मजदूरी करने के बहाने से कमरा किराए पर लेकर रहते। शहर में दिनभर वारदात की फिराक में घूमते तथा विदेशी करेंसी का नोट दिखाकर कम कीमत पर नोट देने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अजांम देते। बाजार की संकरी गली में ले जा कर गैंग के सदस्य आगे-पीछे हो जाते हैं। ठगी करने में शातिर गैंग ने पाली, जोधपुर, अजमेर, नागौर, बीकानेर, दिल्ली, गुजरात में कई वारदातों को अंजाम दिया।
21 मोबाइल, 50 सिम बरामद
पुलिस ने आरोपियों से 20 अमरीकन डॉलर मूल्य के 16 नोट, यूनाइटेड अरब अमीरात सैंट्रल बैंक के 100 दिरम मूल्य के 18 नोट, बैंक ऑफ इंग्लैंड के 10 पॉण्ड के एक नोट की विदेशी मुद्रा बरामद की है। आरोपियों के कब्जे से 21 मोबाइल फोन व 50 से अधिक सिम बरामद हुई।
ये पकड़ में आए आरोपी
आरोपी रफीक लस्कर पुत्र सेडूल लस्कर निवासी बॉसरा पुलिस थाना कैनी पश्चिम बंगाल, रफीक अहमद पुत्र नूर इस्लाम निवासी पंसुडा गाजियाबाद उत्तरप्रदेश, मोहम्मद रज्जक पुत्र मोहम्मद तैयब निवासी बहीरगंगापुर हावड़ा पश्चिम बंगाल तथा साबीर उर्फ बप्पी पुत्र मिराज शेख उर्फ मौत्यार निवासी हाजीपुरा परगना पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया है।
ये टीम, जिसने किया पर्दाफाश
थानाप्रभारी गौतम जैन, उप निरीक्षक गंगाप्रसाद, कांस्टेबल महेश, जितेन्द्र बागौरा, विजय, रविन्द्र तथा साइबर सैल के मगनाराम व जसाराम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Home / Pali / पाली : विदेशी मुद्रा दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो