scriptVIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या | Police of the Record Special Column in pali Rajasthan | Patrika News
पाली

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड स्पेशल कॉलम [ Police of the Record Special Column ]

पालीDec 04, 2019 / 01:16 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

निशाने में माहिर है पुराने
– चैनराज भाटी
पाली। Police of the Record Special Column : टोपी वाले महकमे में निशाने लगाने का अभ्यास शुरू हुआ। सभी जोधाणा रोड पर जंगल में गए और हथियारों से निशाने लगाए। नए-पुराने सभी साहब लोगों ने अपने-अपने हिसाब से निशाने लगाए। लेकिन इसमें पुराने साहब लोगों ने बाजी मारी। भले ही नजर कमजोर हो गई, लेकिन उनका निशाना अचूक था। होना भी था, अनुभव जो है। उनका निशाना देख नए साहब लोग व ठिकाणेदारों ने तो कह दिया कि पुरानों का निशाना तो हर जगह अचूक ही रहता है। बात भी सही है, बालों को भले ही काला कर रहे हो, लेकिन निशाना अभी भी इनका सही लगता है।
दिखाओं जांबाजी, मिल जाए ठिकाणा
टोपी वाले महकमे में तीन-चार ठिकाणों के ठिकाणेदार छुट्टियों पर है। उनकी जगह मुख्यालय से साहब लोगों को भेजा। कप्तान ने यह भी कोहनी के गुड़ लगा दिया कि बढिय़ा काम करोगे तो फल भी मिलेगा, फिर क्या, जो दो-पांच दिन के लिए गए, वे लग गए पैठ जमाने में। काम करना भी चाहिए, अच्छा है, लेकिन भिक्षु स्थल नगरी में लगाए गए तीन स्टार वाले साहब तो ऐसा काम करने लगे कि मानो उनको तो स्थाई ही कर दिया हो। ठिकाणे का रंग-रोगन, साफ-सफाई के काम चालू, बस ठिकाणा चमक जाना चाहिए। बात भी फैला दी कि पहले वाले साहब ने कुछ नहीं किया। किसी ने सुरसुरी छोड़ दी, नए तीन स्टार वाले साहब को भी सब जानते हैं। भले ही हाथ-पांव मारे, कुछ हाथ नहीं आएगा।
निपटाओ फाइलें
साल का अंतिम माह है, कामकाज ठीकठाक है। नए मुकदमे जरूरी है तो करो वरना रहने दो, कुछ ऐसा ही इन दिनों ठिकाणों में चल रहा है। लम्बित मामलों का चक्कर जो हैं, सभी आनन-फानन में फाइलें निपटाने में लगे हैं, जैसे भी हो, लम्बित फाइलें निपट जाए। इस फेर में परिवादी जरूर चक्कर लगा रहे हैं, उनको सब भूल गए। सभी फाइलों में पेन घिस रहे हैं, लेकिन आम आदमी चक्कर लगा रहा है। रही-करी कसर चोरों ने निकाल दी। बात सीधी सी है, जनता का काम पड़ जाए तो जरूरी हो तो ठिकाणों में जाना, वरना घर पर ही ठीक है, सुनने वाला भगवान ही है।

Home / Pali / VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो