scriptपॉलि-ट्रिक्स: पढ़ें…पाली की पंचायती के अंदरूनी रोचक किस्से | Politics Special Column in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

पॉलि-ट्रिक्स: पढ़ें…पाली की पंचायती के अंदरूनी रोचक किस्से

पॉलि-ट्रिक्स : स्पेशल कॉलम
Politics Special Column :

पालीOct 22, 2019 / 12:26 pm

Suresh Hemnani

पॉलि-ट्रिक्स: पढ़ें...पाली की पंचायती के अंदरूनी रोचक किस्से

पॉलि-ट्रिक्स: पढ़ें…पाली की पंचायती के अंदरूनी रोचक किस्से

काश! पहले समझ में आ गई होती

-राजेन्द्रसिंह देणोक
पाली। Politics Special Column : कहते हैं खुद में बीतती है तभी आंखें खुलती है। ऐसा ही हुआ भाजपा के एक नेताजी के साथ। पिछले दिनों नेताजी को न जाने क्या सूझी कि दुपहिया वाहन लेकर निकल गए। सहज-सरल दिखने की चाहत में वे भूल गए कि सडक़ों की हालत चलने लायक भी है या नहीं। हुआ वही जो सालों से आम व्यक्ति भुगत रहा। उनका दुपहिया वाहन गड्ढों का सामना नहीं कर पाया। नेताजी धड़ाम से सडक़ पर दंडवत हो गए। ये तो गनीमत रही कि मामूली-सी चोट ही लगी। अब नेताजी के समझ में आया कि काश! आमजन की पीड़ा महसूस कर ली होती तो यह दिन नहीं देखना पड़ता।
पॉलिटिकल भाइचारा
देश के प्रधानजी भले ही कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दे रहे हैं। कपड़ा नगरी में ये नारा पूरी तरह से बुलंद नहीं हुआ। यहां कांग्रेस-भाजपा में अभी भी भाइचारा बना हुआ है। हाल ही में कचरा निस्तारण करने वाले प्लांट के उद्घाटन समारोह में ऐसा सद्भावी नजारा दिखाई दिया। यह बात और है कि शहरी निकाय के आयोजन पर कांग्रेस की पूरी छाप थी। प्लांट का अस्तित्व शहरी सरकार के मुखिया की भागदौड़ का ही नतीजा है। ऐसे में श्रेय कोई और ले, इससे पहले ही वे सक्रिय हो गए। सूबे में विपक्ष की सरकार। इसलिए समझौता करना ही ठीक समझा। मंत्रीजी के हाथों फीता कटवाया और श्रेय खुद ले गए। मंत्रीजी से वाहवाही बटोरी सो अलग।
श्रीमती के नाम की माला जप रहे जनप्रतिनिधि
कपड़ा नगरी में शहरी सरकार के मुखिया की लॉटरी ओबीसी महिला के नाम आरक्षित होने के बाद से ही ‘श्रीमती’ सुर्खियों में है। ओबीसी वर्ग के कई जनप्रतिनिधि अब ‘श्रीमती’ नाम की माला जपने लगे हैं। कइयों ने पार्टी पदाधिकारियों के सामने नाम चला दिया है। कई अंदर ही अंदर माहौल बना रहे हैं। यूं तो श्रीमती का नाम जपने की कभी आदत नहीं रही। सियासत ने यह भी सिखा दिया है। सालों से सियासी परिदृश्य से गायब एक ‘श्रीमतीजी’ भी अचानक सक्रिय हो गई। कौन-सी श्रीमती भाग्यशाली होगी, यह तो वक्त ही बताएगा।

Home / Pali / पॉलि-ट्रिक्स: पढ़ें…पाली की पंचायती के अंदरूनी रोचक किस्से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो