scriptVIDEO : विरोध-प्रदर्शन : आखिर जागी पुलिस, चार आरोपी गिरफ्तार | Protests against police in Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : विरोध-प्रदर्शन : आखिर जागी पुलिस, चार आरोपी गिरफ्तार

– पाली जिले के रोहट क्षेत्र के सिराणा गांव में गर्भवती से मारपीट का मामला- मारपीट के विरोध में उतरे संगठन, शेष आरोपियों की तलाश जारी- घायल महिलाओं का चल रहा उपचार

पालीMar 21, 2021 / 09:03 am

Suresh Hemnani

VIDEO : विरोध-प्रदर्शन : आखिर जागी पुलिस, चार आरोपी गिरफ्तार

VIDEO : विरोध-प्रदर्शन : आखिर जागी पुलिस, चार आरोपी गिरफ्तार

पाली/रोहट। भूखण्ड विवाद में रोहट थाना क्षेत्र के सिराणा गांव में गर्भवती महिला एवं उसकी मां के साथ लाठियों से मारपीट करने के मामले में रोहट पुलिस ने शनिवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। शेष आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है। इधर, मारपीट में घायल सिराणा निवासी दायली पत्नी मांगीलाल मेघवाल व गर्भवती ललिता पुत्री मांगीलाल मेघवाल का बांगड़ अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना को लेकर विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सुबह बागंड़ अस्पताल में एकत्रित हुए तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई एवं लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि मामले में सिराणा निवासी नरपतसिंह (62) पुत्र पहाड़सिंह राजपूत, बिंजराजसिंह (80) पुत्र मोतीसिंह, डूंगरसिंह (62) पुत्र सीताराम राजपुरोहित व श्रवण कुमार (38) पुत्र चतराराम बंजारा को गिरफ्तार किया है। ज्ञात रहे कि मामले में सिराणा निवासी अशोक मेघवाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने सिराणा निवासी हुकमसिंह, चंद्रभानसिंह, विक्रमसिंह, श्रवण भाट सहित दस जनों के खिलाफ घर में जबरदस्ती घुसकर मारपीट करने, जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने एवं लज्जाभंग का मामला दर्जकर किया था।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
भूखण्ड विवाद में शुक्रवार को सिराणा गांव निवासी दायली व गर्भवती पुत्री ललिता मेघवाल के साथ कुछ लोगों ने घर में घुसकर लाठियों से मारपीट की थी। मामले का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने तत्परता बरती तथा चार आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार किया।
गिरफ्तारी और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
भीम आर्मी तथा भीम सेना के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें मामले में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने एवं मामले में ढिलाई बरतने वाले रोहट थानाप्रभारी जसवंतसिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों को रोहट थाने से हटाने की मांग की। इस मौके पर भीमसेना के अध्यक्ष अशोक कुलदीप, बाबूलाल आर्य, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रेखा परिहार, हकीम भाई, मेहबूब टी, चंद्रभान आदि उपस्थित रहे। इससे पहले एडीएम भी बांगड़ अस्पताल पहुंचे थे तथा मामले में निष्पक्ष व उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
आठ माह का गर्भ, फिर भी की मारपीट
मारपीट में घायल ललिता आठ माह के गर्भ से है। दबंगों ने उस पर भी लाठियों से हमला किया। गनीमत रही कि मारपीट के दौरान उसके गर्भ में पल रहे शिशु को चोट नहीं आई।
देर रात पुलिस अधीक्षक पहुंचे मौके पर
मामले की गंभीरता को देखत हुए शनिवार देर रात को पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत सिराणा गांव में घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौका मुआयना किया। मामले में फरार चल रहे शेष आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग टीमें बनाई।

Home / Pali / VIDEO : विरोध-प्रदर्शन : आखिर जागी पुलिस, चार आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो