scriptआवक इतनी हुई की ट्रेक्टरों की कतारें लगने लगी | Purchase of cotton in Sumerpur Mandi | Patrika News
पाली

आवक इतनी हुई की ट्रेक्टरों की कतारें लगने लगी

-कपास की बम्पर आवक, मण्डी में ट्रैक्टरों की लगी कतार

पालीNov 02, 2018 / 12:33 pm

Suresh Hemnani

Purchase of cotton in Sumerpur Mandi

आवक इतनी हुई की ट्रेक्टरों की कतारें लगने लगी

सुमेरपुर। महाराजा उम्मेदसिंह कृषि मण्डी में इन दिनों कपास की बम्पर आवक होने से मण्डी परिसर में सुबह से ही ट्रैक्टरों व छोटे वाहनों की कतारें लगनी शुरू हो जाती हैं।

सुमेरपुर मण्डी के अधीन आने वाले पाली, सिरोही व जालोर जिले के विभिन्न गांवों से किसान ट्रैक्टरों व छोटे वाहनों में कपास की फसल भरकर रात को रवाना होते हैं। प्रतिदिन अलसुबह मंगलकलश चौराहे से मण्डी तक ट्रैक्टरों व छोटे वाहनों की कतारें लग जाती हैं। मण्डी परिसर में नीलामी होने से पहले ही परिसर में कपास से भरे ट्रैक्टर व छोटे वाहन ही नजर आ रहे हैं। इस बार क्षेत्र में कपास की बंपर पैदावार होने से मण्डी परिसर में चारों ओर कपास से भरे ट्रैक्टर व छोटे वाहनों की कतारें लगनी शुरू हो जाती है। निर्धारित समय पर प्लेटफार्म पर पहुंचाने से पूर्व धर्मकांटे पर तुलाई करवानी पड़ती हैं। उसके बाद नीलामी का कार्य शुरू हो जाता हैं।
कपास नीलामी प्रभारी जेठाराम ने बताया कि मण्डी में 1820 क्विंटल कपास की नीलामी के माध्यम से खरीद हुई। इसी प्रकार गुरुवार को दोपहर तक लगभग 1500 क्विंटल कपास की नीलामी हुई। कपास 5250 से 5386 रुपए प्रति क्विंटल की दर से नीलामी की गई। उन्होंने बताया कि आगे भी नीलामी का कार्य जारी रहेगा।
प्रशिक्षण के दौरान भेजने होंगे प्रपत्र
पाली। विधानसभा चुनाव में मतदान दल के कार्मिक पीआरओ, पीओ प्रथम, पीओ द्वितीय, पीओ तृतीय का प्रथम प्रशिक्षण 12 से 17 नवम्बर तक आयोजित किया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान ही कार्मिकों को डाक मतपत्र के लिए निर्धारित प्रारूप 12 की पूर्ति करने के निर्देश दिए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा के अनुसार डाक मत पत्र प्रारूप 12 की पूर्ति करने के साथ नियुक्ति आदेश की छाया प्रति संलग्न कर प्रथम प्रशिक्षण स्तर पर डाक मत पत्र प्रकोष्ठ में आवश्यक रूप से जमा करवाने होंगे। जिससे चुनाव ड्यूटी पर रहने वाले कार्मिकों को समय पर डाक मत पत्र उपलब्ध करवाए जा सके। डाक मत पत्र प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. संजीव कुमार दास ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कार्मिकों के अतिरिक्त अन्य चुनाव ड्यूटी से जुड़े कार्मिक भी अपना डाकमत पत्र प्राप्त करने के लिए प्रपत्र 12 भिजवाएंगे।

Home / Pali / आवक इतनी हुई की ट्रेक्टरों की कतारें लगने लगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो