scriptVIDEO : इन्द्र देव हुए मेहरबान : कही तेज तो कही रिमझिम बरसे, किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी | Rains in Pali district brought water to rivers and dams | Patrika News
पाली

VIDEO : इन्द्र देव हुए मेहरबान : कही तेज तो कही रिमझिम बरसे, किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी

-पाली शहर सहित जिले के गांवों व कस्बों में हुई बरसात से सडक़ें तरबतर

पालीAug 10, 2020 / 07:57 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : इन्द्र देव हुए मेहरबान : कही तेज तो कही रिमझिम बरसे, किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी

VIDEO : इन्द्र देव हुए मेहरबान : कही तेज तो कही रिमझिम बरसे, किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी

पाली। rain in Pali district : जिले पर अब तक रुठे इन्द्र देव अब थोड़े से प्रसन्न हुए है। भादों लगने के बाद से भले ही झमाझम बरसात नहीं हुई है, लेकिन रिमझिम बरसात का दौर जरूर चल रहा है। ऐसा ही दिन सोमवार रहा। जिले के आसमां में बादल छाए रहे। जिन्होंने पाली शहर के साथ गोडवाड़ क्षेत्र के गांवों में भी पानी बरसाया। गोडवाड़ में मई जगह झमाझम बरसात के कारण सडक़ें नदियों के रूप में बदल गई। बरसात के बाद मौसम सुहावना हो गया। पाली शहर में दोपहर में करीब पौन से एक घंटे तक रिमझिम बरसात के बाद उमस बढ़ गई।
यहां के बांधों में पानी की आवक शुरू
बाली। नगर एवं आस-पास के क्षेत्र में रविवार शाम को प्रारंभ हुई वर्षा का दौर सोमवार को भी जारी रहा। नगर एवं क्षेत्र में बारिश के कारण राज्य राजमार्ग बाली के मुख्य बाजार में पानी नदी की तरह बहता नजर आया। वहीं बाली की नदी भी तेज गति से सभी पुलों में बहती नजर आई। जल संसाधन विभाग के कार्यालय प्रभारी दिनेश गहलोत ने बताया कि 24 घंटे में पोने दो इंच बारिश दर्ज की गई। सादड़ी में 32 एमएम दर्ज की गई। उपखण्ड क्षेत्र के लाटाड़ा बांध का गेज 15.70 फीट, दांतीवाड़ा का 4.20 फीट, कोट बालियान 0.60 मीटर, मिठड़ी बांध 2 फीट, फूटिया बांध 30 एमएम, राजपुरा 3.80 फीट गेज नापा गया।
फालना। नगर में भारी उमस के बाद रविवार की शाम से हुई हल्की बूंदाबांदी का दौर रूक-रूक कर सोमवार को भी जारी रहा। जिससे किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी।

लुणावा। कस्बे में मानसून की पहली अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। वहीं पावटी नदी भी तेज वेग से बहने लगी। सोमवार सुबह से ही तेज बारिश शुरू हुई जो दोपहर 12 बजे तक जारी रही। तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। लुणावा के तालाब में भी पानी की अच्छी आवक रही।
भाटून्द। गांव में बीती रात से तेज बारिश होने से गांव के परशुराम तालाब में पानी की आवक हुई। गांव की गलियों में पानी बहने लगा। किसान रणछोड़ लाल ने बताया कि बारिश होने पर फसलों को फायदा हुआ है। तालाब में पानी की आवक होने पर लोगों में खुशी छा गई। बीजापुर में भी बारिश से सडक़ों पर पानी भर गया।
बेड़ा। रात्रि से पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बरसात से जवाई नदी में करीब दो फीट पानी की आवक हुई। सोमवार को भी दिनभर बरसात का दौर जारी रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो