scriptसियासत के रण में उतारेंगे रणबांकुरे, रणकपुर में आज अंतिम मंत्रणा | Rajasthan Assembly election 2018 | Patrika News
पाली

सियासत के रण में उतारेंगे रणबांकुरे, रणकपुर में आज अंतिम मंत्रणा

-आज कोटा-उदयपुर की सीटों के लिए हो रही रायशुमारी-कल जोधपुर और उदयुपर संभाग की 35 सीटों के लिए लिया फीडबैक

पालीOct 16, 2018 / 12:00 pm

Suresh Hemnani

Rajasthan Assembly election 2018

सियासत के रण में उतारेंगे रणबांकुरे, रणकपुर में आज अंतिम मंत्रणा

-रमेश शर्मा

रणकपुर (पाली)। सियासत के रण में रणबांकुरे उतारने के लिए रणकपुर में चल रही भाजपा की कवायद में दो दिन में एक तिहाई सीटों के कार्यकताओं की सुनवाई हुई। राजस्थान के चुनावी रण के लिए बीजेपी का मंथन रणकपुर में सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। यहां जोधपुर और उदयुपर संभाग की कुल 35 सीटों के लिए पार्टी के पदाधिकारियों से फीडबैक लिया गया। साथ ही प्रत्याशियों की पसंद और चुनाव जीतने के मुद्दे पर भी विधानसभावार गहनता से मंथन किया गया। इसमें कार्यकताओं में जोश भरने का प्रयास किया गया। साथ ही चुनावी चौसर के लिए मोहरे तैयार करने पर सुझाव लिए गए।

राशुमारी का दौर सुबह पाली जालोर और सिरोही जिलों के कार्यकर्ताओं से बातचीत से शुरू हुआ। पहले मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सामूहिक रूप से संबोधित करते हुए साफ तौर पर पार्टी को जिताने की अपील की। सीएम ने कहा कि आपसी मनमुटाव को भुलाकर पार्टी को हर हाल में जिताना है, ताकि प्रदेश में विकास की प्रक्रिया सतत चलती रहे। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने यहां भी कांग्रेस को घेरने में कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो खुद गहलोत सरकार को नाकारा बताते हुए कहा है कि पिछली सरकार और उसके मंत्रियों ने पब्लिक की नहीं सुनी। अब वे जनता से फिर मौका मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ हमारी सरकार ही प्रदेशवासियों और कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उनकी राय से बजट बनाती है और उनकी मांग के आधार पर ही विकास करवाती है। चुनाव के टिकट भी जनता से राय लेकर ही देती है। भाजपा शक्ल, जात और अपनी पंसद के आधार पर नहीं, बल्कि टिकट उसे देगी जिसे जनता और कार्यकर्ता चाहेंगे।

यहां भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री वी. सतीश, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राजमंत्री राजेन्द्र राठौड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद ओम माथुर, केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सीआर चौधरी, केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश पूनिया भी उपस्थित थे।
इन विधानसभाओं से लिए सुझाव
यहां सोमवार को 35 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से एक सील बंद बॉक्स में सुझाव लिए गए। सोजत, मारवाड़ जंक्शन, पाली, जैतारण, बाली, जालोर, सुमेरपुर, आहोर, सांचौर, रानीवाड़ा, भीनमाल, रेवदर, सिरोही, पिण्डवाड़ा, भीम, कुम्भलगढ़, नाथद्वारा, राजसमंद, बेंगू, बड़ी सादड़ी, चित्तौडगढ़़, कपासन, निम्बाहेड़ा, फलौदी, शेरगढ़, लोहावट, जैसलमेर, पोकरण, चौहटन, बायतु, गुढ़ामलानी, पचपदरा, शिव, सिवाना एवं बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने चुनावों से सम्बन्धित अपने महत्वपूर्ण एवं गोपनीय सुझाव सील बंद बॉक्स में डाले।

Home / Pali / सियासत के रण में उतारेंगे रणबांकुरे, रणकपुर में आज अंतिम मंत्रणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो