राजस्थान में फिर 'गरजे' शाह, बोले - 'कांग्रेस भुलावे में है कि उनकी सरकार बन जाएगी, लेकिन भाजपा 'अंगद का पैर’ है, जिसे कोई हिला नहीं सकता'

राजस्थान में फिर 'गरजे' शाह, बोले - 'कांग्रेस भुलावे में है कि उनकी सरकार बन जाएगी, लेकिन भाजपा 'अंगद का पैर’ है, जिसे कोई हिला नहीं सकता'
amit shah

rohit sharma | Updated: 27 Nov 2018, 05:10:28 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

राजस्थान में फिर 'गरजे' शाह, बोले - 'कांग्रेस भुलावे में है कि उनकी सरकार बन जाएगी, लेकिन भाजपा 'अंगद का पैर’ है, जिसे कोई हिला नहीं सकता'

 

पाली/जालोर/सिरोही।

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को धुंआधार प्रचार अभियान में पाली, जालोर और सिरोही जिला मुख्‍यालय पर जनसभाओं में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद एक के बाद एक 14 प्रदेशों में कांग्रेस ने मुंह की खाई है। इसके बाद भी कांग्रेस फिर से सत्ता में आने के दिन में सपने देख रही है। कांग्रेस के राज में आकाश से पाताल तक घोटाले हुए अब एक बार फिर से जनता को लूटने के लिए महागठबंधन बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

निर्धारित समय से करीब पौने दो घंटे विलम्‍ब से चल रहे शाह को सुनने के लिए तीनों जगह अच्‍छी खासी भीड़ जुटी। अपने 22 से 24 मिनट के संबोधन में उन्‍होंने जनता को माई-बाप कह कर मोदी और वसुंधरा सरकार की उपलब्धियां गिनाई और राहुल गांधी को बार बार राहुल बाबा कर वार करते रहे।


शाह ने कहा कि भाजपा ने 40 लाख घुसपैठियों को बाहर करने की पहल की तो राहुल गांधी एंड कम्‍पनी ने इसका विरोध किया। राहुल एंड कंपनी को देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य से ज्यादा इन घुसपैठियों की चिंता केवल निजी स्वार्थ के लिए हो रही है।

 

उन्होंने राहुल गांधी को बार-बार 'राहुल बाबा’ के नाम से संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस इस भुलावे में है कि उनकी राजस्थान में सरकार बन जाएगी, लेकिन भाजपा 'अंगद का पैर’ है, जिसे कोई हिला नहीं सकता। अंबानी, अडानी, माल्या के मामले पर भाजपा सरकार पर सांठगांठ के आरोपों की सफाई देते हुए शाह ने कांग्रेस को घेरा।


शाह ने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार आल्या माल्या, जमालिया की सरकार थी। कहने को मनमोहन सिंह यानी प्रधानमंत्री थे, लेकिन सोनिया के रिमोट से सरकार चलती थी। इस दौर में देश की विदेश नीति कमजोर थी और देश के हालात ठीक नहीं थे। जबकि वर्तमान में मोदी के नेतृत्व में देश का विश्वभर में मान बढ़ा है। कांग्रेस भाजपा सरकार के कार्यों और उपलब्धियों के बारे में पूछती है, जबकि उन्हें पूछने का कोई अधिकार नहीं, क्योंकि उन्होंने विकास के लिए कार्य नहीं किए।


मोदी राज में देश सामरिक रूप से मजबूत हुआ है और विश्व पटल पर देश की गरिमा बढ़ी है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि भारत अपने देश के वीरों और जवानों का सम्मान करता है। मोदी सरकार में आतंकी हमलों के बाद देश की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक से जवाब दिया। देश के सम्मान के लिए विदेशी जमीन पर भी दुश्मन को धूल चटा सकता है।


शाह ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार बनी तो राज्य की हालत ठीक नहीं थी और खजाने खाली थे। राज्य का बजट 94 हजार करोड़ का था, जबकि वर्तमान सरकार राज्य का यही बजट 2 लाख 12 हजार करोड़ ले आई है और विकास के आयाम स्थापित किए हैं। यही नहीं भाजपा शासन में देश में प्रतिव्यक्ति आय भी बढ़ी है।

 

 

वंशवाद पर घेरा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राहुल बाबा भाजपा से उपलब्धियों के बारे में पूछते हैं, जबकि उनकी सरकार ने 60 साल से कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वंशवाद से घिरी है और चार पीढिय़ों ने ही शासन किया है। उन्होंने शासन के नाम पर सत्ता का भोग किया है, जबकि भाजपा जनसेवा कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned