चेंजमेकर्स अभियान के तहत अधिवक्ताओं ने लिया स्वच्छ राजनीति का संकल्प...

Rajeev Singh Dave

Publish: May, 18 2018 10:47:31 AM (IST)

Pali, Rajasthan, India
चेंजमेकर्स अभियान के तहत अधिवक्ताओं ने लिया स्वच्छ राजनीति का संकल्प...

-पाली बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं की संगोष्ठी

 

पाली. समाज का प्रबुद्ध और सक्रिय कहलाने वाला वर्ग अधिवक्ताओं ने देश की राजनीति को स्वच्छ करने का संकल्प किया। मौका था राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत कोर्ट परिसर स्थित लाइब्रेरी हॉल में आयोजित अधिवक्ताओं की संगोष्ठी का। बड़ी तादाद में जुटे अधिवक्ताओं ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए राजनीति को साफ-सुथरी और आचरणबद्ध करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने एकजुटता से कहा कि समाज में बदलाव लाने के लिए वे हरसंभव भूमिका निभाएंगे।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक पी.एम. जोशी ने पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान की सराहना करते हुए कहा कि देश की राजनीति के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा और भविष्य में अनुकूल परीणाम सामने आएंगे। अधिवक्ता भागीरथसिंह राजपुरोहित ने राजनीति और ब्यूरोक्रेसी के आचरण को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्होंने देश को खोखला कर दिया है। अधिवक्ता साबिर अली ने देश के हालात बिगाडऩे के लिए राजनीति को जिम्मेदार ठहराया। संगोष्ठी के दौरान अधिवक्ताओं ने पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान से जुड़कर राजनीति में सक्रिय भागीदारी निभाने और स्वच्छ राजनीति की शुरुआत करने का संकल्प भी लिया। इस मौके अर्जुनसिंह चारण, अशोक राठौड़, सूर्यप्रकाश व्यास, दिलीपसिंह खंगारोत, मुकेश आर्य, गजेन्द्रसिंह खौड़, विक्रमसिंह सोलंकी समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने हिस्सा लिया।

यहां भी संगोष्ठी का आयोजन

सोजत, बर, जैतारण, देसूरी और बाली कोर्ट परिसरों में भी पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें अधिवक्ताओं ने पत्रिका के अभियान से जुड़कर स्वच्छ राजनीति करने का संकल्प लिया। अधिवक्ता खुद भी चेंजमेकर्स की भूमिका निभाने के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में स्वच्छता की बेहद आवश्यकता है। यदि राजनीति साफ-सुथरी हुई तो देश चौगुना विकास करेगा।

चेंजमेकर्स अभियान से जुडऩे का उत्साह

अधिवक्ताओं में चेंजमेकर्स अभियान से जुडऩे का जबरदस्त उत्साह नजर आया। उन्होंने पत्रिका एप डाउनलोड कर हाथों-हाथ अपना नामांकन किया और बदलाव की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए। कई अधिवक्ता वालींटियर्स के लिए रूप में सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए तैयार हुए और ऑनलाइन नामांकन दाखिल किया। पाली, सोजत, देसूरी, जैतारण और बाली में गुरुवार को बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने ऑनलाइन नामांकन किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned