scriptपढ़ें…पाली पुलिस के अंदुरुनी किस्से | Read ... stories of Pali Police | Patrika News
पाली

पढ़ें…पाली पुलिस के अंदुरुनी किस्से

कॉलम……पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड

पालीOct 15, 2019 / 09:32 pm

rajendra denok

पढ़ें...पाली पुलिस के अंदुरुनी किस्से

पढ़ें…पाली पुलिस के अंदुरुनी किस्से

दीवार तो बहाना है…

– चैनराज भाटी

मेहंदी नगरी के एक बड़े साहब व दीवार का किस्सा गलियारों में हर जुबां पर है। बनानी थी दीवार, भामाशाह भी आगे आ गए। दीवार बनी न बनी, लेकिन वादियों में होटल जरूर बन गई। ज्यों-ज्यों दीवार का काम आगे बढ़ता गया, वैसे ही होटल भी बनती गई। दीवार व होटल का काम एक साथ चला, अब दीवार का प्लास्टर चर्चा में है, मेहंदी नगरी के लोगों ने कहा यह भी करवा देंगे। साहब को कौन समझाए कि दीवार का राज ऊपर तक गया है, अब तो काम पूरा कर लो। लेकिन क्या करे, साहब मानने वाले नहीं हैं। इन्हीं साहब का भीड़ में आए राजधानी के बड़े साहब को धोक देना भी गलियारों में सुर्खियां बना हुआ है।
तीन तारे लगे तो आए बारी

टोपी वाले महकमे में तीन तारे लगाने के लिए कई दो स्टार वाले साहब मेहनत में लगे हैं। इनके लिए दुआ करने वाले और भी कई है। जिन्हें ठिकाणे की कुर्सी नहीं मिली अब वे दुआ कर रहे हैं कि मेहनत करने वाले सभी के तीन तारे लग जाए और यहां कुर्सी खाली हो। अब यह तो मेहनत और किस्मत का खेल है। लेकिन ठिकाणे की कुर्सी की कशमकश कभी बंद ही नहीं होती। देखते है कौन जीतता है यह रेस।
चौकसी क्या जांची, कइयों की उम्मीद जग गई
कप्तान ने रात में ठिकाणों की चौकसी जांची, कोई सोता हुआ मिला तो कोई खाली हाथ था। ठिकाणेदारों में हड़कंप मच गया। कइयों को फरमान भी मिले। अभी और चौकसी जांची जाएगी, जहां नहीं गए, उनका भी नम्बर आएगा। इस बीच गलियारों में बातें बाहर आई तो किसी ने सुगबुगाहट छोड़ दी कि जिनको फरमान मिले, उनके ठिकाणे भी बदले जाएंगे। फिर क्या, सफेदपोश वाले हो गए शुरू, हर कोई अपना नाम आगे करने लग गया। कप्तान भी चौंक गए, भई चौकसी जांची है, ठिकाणे नहीं बदलने है। लेकिन नेताजी के क्या, मौका चाहिए, भले ही वह अच्छा हो बुरा।

Home / Pali / पढ़ें…पाली पुलिस के अंदुरुनी किस्से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो