सावन लगते ही श्रद्धालुओं की आवाजाही शुरू, विभागों की खींचतान से परशुराम महादेव मार्ग पर छाया है अंधेरा

सावन लगते ही श्रद्धालुओं की आवाजाही शुरू, विभागों की खींचतान से परशुराम महादेव मार्ग पर छाया है अंधेरा

Ramesh Sharma | Publish: Jul, 20 2019 05:29:10 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-8-10 माह से बंद पड़ी है परशुराम महादेव मार्ग के नवनिर्मित गौरव पथ की रोड लाइट्स

पाली/सादड़ी। परशुराम महादेव मार्ग [ Parashuram Mahadev Temple ] पर नवनिर्मित गौरव पथ [ Gaurav Path ] की रोड लाइट्स [ Road lights closed ] विभागों की खींचतान में उलझ कर पिछले 8-10 माह से बन्द पड़ी है। एक-दो जगह विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त है तो उनकी एलईडी लाइटें भी गायब हो गई हैं। ग्रामीणों ने कई बार पालिका में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। पालिका पार्षद [ Municipal councilor ] ओमप्रकाश बोहरा की मानें तो इओ ने उन्हें बताया कि गौरवपथ की रोड लाइट्स पालिका को सुपुर्द नहीं हुई हैं। जिसकी देखरेख सिविल (इलेक्ट्रीकल) शाखा सहायक अभियन्ता पीडब्ल्यूडी पाली करते हैं।

इस पर उन्होंने आरटीआई 2005 तहत सूचना भी मांगी है। इस पर इओ भवराराम पटेल ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी [ Subdivision officer ] के निर्देशों की अनुपालना में परशुराम महादेव श्रद्धालुओं की सुविधार्थ शीघ्र ही ठीक कराने का भरोसा दिलाया हैं। पालिका क्षेत्र में शहरी गौरव पथ निर्माण योजना [ Gaurav path construction scheme ] के तहत आखरिया चौक परशुराम प्रवेश द्वार से राजपुरा ग्राम की सरहद तक करीब 2.7 किलोमीटर गौरव पथ का निर्माण करवाया गया है। इस गौरव पथ पर सडक की एक साइड़ पटरी पर करीब आधा से एक किलोमीटर तक पीडब्ल्यूडी सिविल (इलेक्टीकल) शाखा से रोड लाइट्स लगवाई गई। जो लगाने के बाद कुछ माह तो चलीं फिर बन्द हो गई। आसपास के ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन कोई सन्तोषजनक उत्तर नहीं मिला। कई जगह एक दो विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त हैं तो वहां से एलईडी लाइट्स भी गायब हो गई हैं।

यह बात तब सामने आई जब पालिका पार्षद ने शिकायत की। उत्तर में इओ ने यह बताया तो उन्होंने आरटीआई एक्ट [ RTI Act ] 2005 तहत सूचना मांग ली। ज्ञात रहे पालिका क्षेत्र में स्वीकृत गौरव पथ में रही कई खामियों की वजह से आज इसकी शक्ल बिगड गई है। कई जगह दोनों साइड की पटरियों पर जलदाय विभाग ने नीचे बिछाई पाइप लाइन से लीकेज निकालने में ब्लॉक उखाड़ दिए हैं। पीडब्ल्यूडी ने रोड लाइट्स राजपुरा सरहद से मीणों का अरठ पुलिया तक लगाई। जबकि चांद कॉलोनी से परशुराम बगेची तक नगरपालिका की रोड लाइट्स लगी हैं। दोनों विभाग एक-दूसरे पर जि मेदारी डाल रहे है। सूत्रों की मानें तो रोड लाइट्स विद्युत लोड नहीं उठा पाने की वजह से बन्द हैं। नए कनेक्शन से ही समस्या का समाधान हो पाएगा।

परेशानी नहीं आने देंगे
परशुराम दर्शनार्थ पैदल जातरूओं की सुविधार्थ उपखण्ड अधिकारी देसूरी की अध्यक्षता में पिछले दिनों हई बैठक में दिए निर्देशों की अनुपालना में शीघ्र ही गौरव पथ की रोड लाइट्स चालू की जाएंगी। जातरूओं को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। -भंवराराम पटेल, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका सादड़ी

सुचारू करवाई जाएगी
मैंने अभी कार्यभार ग्रहण किया है। मामले की मुझे जानकारी नहीं हैं शीघ्र ही पता कर परशुराम महादेव श्रद्धालुओं की सुविधार्थ कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। जांच करवाकर शीघ्र रोड लाइट्स सुचारू करवाई जाएगी। -हरिराम मीणा, सहायक अभियन्ता, सिविल इलेक्ट्रीकल शाखा, पीडब्ल्यूडी, पाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned