scriptReet 2021 : यहां रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त, सिर्फ रीट परीक्षार्थियों के लिए दौड़ेंगे पहिए | Routes of 83 roadways buses canceled for reet examination in Pali | Patrika News
पाली

Reet 2021 : यहां रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त, सिर्फ रीट परीक्षार्थियों के लिए दौड़ेंगे पहिए

-राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 26 को-पाली आगार की 50 व फालना की 33 बसों के मार्ग निरस्त

पालीSep 23, 2021 / 07:21 am

Suresh Hemnani

Reet 2021 : यहां रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त, सिर्फ रीट परीक्षार्थियों के लिए दौड़ेंगे पहिए

Reet 2021 : यहां रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त, सिर्फ रीट परीक्षार्थियों के लिए दौड़ेंगे पहिए

पाली। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए जिले में प्रदेशभर से आने वाले परीक्षार्थियों के साथ जिले से अन्यत्र परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त कर दिए गए है। इनमें पाली आगार की 50 और फालना आगार की 33 बसें है। इन बसों का उपयोग परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए ही किया जाएगा। बसों का ठहराव जाडन, गुंदोज व रोहट परीक्षा केन्द्रों के निकट बस स्टैण्ड पर भी किया जाएगा। निजी बस संचालकों को परीक्षार्थियों को लाने व ले-जाने में उचित किराया लेने को कहा गया है। इसके लिए निजी बसों पर जिला परिवहन अधिकारी की ओर से निर्धारित दरों की सूची चस्पा की जाएगी। नगर परिषद पाली आयुक्त के साथ खुडाला फालना पालिका के अधिशासी अधिकारी को रोडवेज बस स्टैण्ड पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट व पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर आवश्यकतानुसार बैरीकेडिंग करवाने के निर्देश दिए गए है।
नहीं होनी चाहिए ठहरने व भोजन की असुविधा
परीक्षा के लिए जिले के बाहर से आने वाले 11 हजार 66 परीक्षार्थियों के ठहरने व खाने-पीने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की गई है। परीक्षार्थियों के लिए तहसीलदार पाली, नगर परिषद आयुक्त व पुलिस उप अधीक्षक की समिति बनाई गई है। जो परीक्षार्थियों की व्यवस्थाओं का आंकलन कर प्रबंधन सुनिश्चित करवाएंगी।
दो पारियों में होगी परीक्षा
जिले में सुबह 10 से 12:30 बजे तक लेवल 2 तथा दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक लेवल 1 की परीक्षा होगी। इसके लिए जिले में 49 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। इनमें से 18 परीक्षा केन्द्र राजकीय संस्थान एवं 31 परीक्षा केन्द्र निजी शिक्षण संस्थानों में है। सोजत सिटी, फालना, जाडन, रोहट, गुन्दोज तथा 32 परीक्षा केन्द्र पाली शहर में है।
नियंत्रण कक्ष में दी जा सकेगी सूचना
अतिरिक्त जिला कलक्टर के निजी सहायक कक्ष में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जो 25 सितम्बर को सवेरे 8 बजे से परीक्षा समाप्ति तक कार्यरत रहेगा। नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 02932-252804 पर परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की सूचनाएं या जानकारी साझा की जा सकेगी। नियंत्रण कक्ष में प्रथम पारी प्रभारी डिंगाई राउमावि के प्रधानाचार्य कालूप्रकाश शर्मा के साथ कम्प्यूटर ऑपरेटर सहायक प्रशासनिक अधिकारी जितेन्द्रसिंह व सहायक कर्मचारी सुरेश कुमार तैनात रहेंगे। दूसरी पारी के लिए जिला कलक्ट्रट के कनिष्ठ सहायक राहुल शर्मा, कम्प्यूटर ऑपरेटर तथा सहायक कर्मचारी खेतसिंह कार्यरत रहेंगे।
नोडल अधिकारियों को किया नियुक्त
परीक्षा के लिए पांच उपखंड अधिकारियों को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। उपखंड अधिकारी पाली देशलदान, उपखंड अधिकारी रोहट सुरेश कुमार, उपखंड अधिकारी मारवाड़ जंक्शन अजय, उपखंड अधिकारी सोजत गोपाल जांगिड़ तथा उपखंड अधिकारी बाली अतुल प्रकाश सहायक नोडल अधिकारी होंगे। नोडल अधिकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी को बनाया गया है। इसके साथ ही पुलिस व्यवस्था के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पाली होंगे।

Home / Pali / Reet 2021 : यहां रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त, सिर्फ रीट परीक्षार्थियों के लिए दौड़ेंगे पहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो