script Watch Video : शत्रुंजय, बाहुबली, गिरनार तीर्थ यात्रा संघ : रेलगाड़ी में किया प्रभु पूजन, स्वागत को आतुर रहे लोग | Shatrunjay, Baahubali, Girnar Pilgrimage Association Pali-Rajasthan | Patrika News

Watch Video : शत्रुंजय, बाहुबली, गिरनार तीर्थ यात्रा संघ : रेलगाड़ी में किया प्रभु पूजन, स्वागत को आतुर रहे लोग

locationपालीPublished: Dec 28, 2023 11:19:50 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

शत्रुंजय, बाहुबली, गिरनार तीर्थ यात्रा संघ के श्रद्धालुओं का दिन बुधवार को जिनशासन एक्सप्रेस में गुजरा।

Watch Video : शत्रुंजय, बाहुबली, गिरनार तीर्थ यात्रा संघ : रेलगाड़ी में किया प्रभु पूजन, स्वागत को आतुर रहे लोग
जिनशासन एक्सप्रेस ट्रेन
पाली से जैन युवा संगठन के तत्वावधान में निकले शत्रुंजय, बाहुबली, गिरनार तीर्थ यात्रा संघ के श्रद्धालुओं का दिन बुधवार को जिनशासन एक्सप्रेस में गुजरा। तीर्थ यात्रा पर गए संघ सदस्यों ने सुबह व शाम को ट्रेन में बनाए भगवान के मंदिर में पूजन किया। भक्ति गीत गाकर भगवान की आराधना की। परमात्मा के आज की आरती एवं मंगल दीपक का लाभ उगमराज, शांतिलाल, मांगीलाल श्रीश्रीमाल परिवार जोधपुर ने लिया। तीर्थ यात्रा संघ तीसरे दिन मोहनखेड़ा तीर्थ के मेघनगर रेलवे स्टेशन से रवाना होकर बड़ौदा, वापी, सोलापुर, रायचूर होकर गुजरा। इन सभी स्टेशनों पर वंदे जिनशासन एक्सप्रेस के पहुंचने से पहले ही स्टेशनों पर जैनप समाजबंधु मौजूद रहे। ट्रेन के पहुंचने पर उन्होंने गर्मजोशी से तीर्थ यात्रा संघ का स्वागत करने के साथ मंदिर में प्रभु के दर्शन किए। ट्रेन के तिरुपति बालाजी पहुंचने पर माहौल जयकारों से गूंज उठा। यात्रियों ने वहीं रात्रि विश्राम किया।
पर्यावरण संरक्षण का दे रहे संदेश
तीर्थ यात्रा पर गए यात्री स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दे रहे है। यात्रियों को रेलगाड़ी में बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक बनी थाली में भोजन परोसा जा रहा है। जो पर्यावरण के अनुकूल है। वहीं चोविहार करने वालों ने एक साथ भोजन किया। सूर्यास्त से पहले भोजन की भी व्यवस्था की है।
प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत
ट्रेन में निर्मल बालिया व लेडीज विंग के निर्देशन में विभिन्न प्रतियोगिता हुई। जिसमें यात्रियों ने उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। सामूहिक धार्मिक तंबोला का आयोजन हुआ। जिसमें यात्रियों ने गीतों की सरगम पर नृत्य किया।
आज करेंगे तिरुपति बालाजी के दर्शन
वंदे जिनशासन एक्सप्रेस से यात्रा पर गए यात्रियों ने तिरुपति बालाजी में यात्री विश्राम किया। वे गुरुवार को बालाजी के दर्शन करेंगे। इसके बाद मदुराई जाएंगे। वहां शुक्रवार को दर्शन व भ्रमण के बाद 30 दिसम्बर को कन्याकुमारी का भ्रमण करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो