scriptराजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना : पहले पिता की गला घोंटकर की हत्या… फिर मासूम पुत्र के साथ तालाब में कूदा | Shocking incident in Rajasthan: First father was strangled to death... then he jumped into the pond with his innocent son | Patrika News
पाली

राजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना : पहले पिता की गला घोंटकर की हत्या… फिर मासूम पुत्र के साथ तालाब में कूदा

तीन दिन पहले पत्नी से हुआ था तलाक, इसका दोषी पिता को माना

पालीMay 09, 2024 / 03:23 pm

Suresh Hemnani

राजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना : पहले पिता की गला घोंटकर की हत्या... फिर मासूम पुत्र के साथ तालाब में कूदा

मृतक दुर्गाराम, प्रकाश और राहुल पटेल। फाइल फोटो

पाली जिले के रोहट पंचायत समिति क्षेत्र के जैतपुर थाना क्षेत्र के कुलथाना गांव में एक पुत्र ने अपनी पत्नी से तलाक का दोषी मानता हुए पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद अपने 5 साल के पुत्र के साथ तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को पाली के बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने बताया कि कुलथाना निवासी प्रकाश पटेल (30) का तीन दिन पहले अपनी पत्नी से सामाजिक स्तर पर तलाक हुआ था। इसके लिए वह अपने पिता दुर्गाराम पटेल (65) को दोषी मान रहा था। बुधवार को पिता-पुत्र के हुए झगड़े के दौरान प्रकाश ने गुस्से में अपने पिता की गला घोंट हत्या कर दी। उसके बाद अपने 5 साल के पुत्र राहुल पटेल को लेकर गांव के तालाब में कूद आत्महत्या कर ली। करीब चार घंटे बाद गुरुवार सुबह 3 बजे दोनों शव तालाब से निकाले गए। इसके बाद तीनों के शवों को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।

पत्नी से तलाक के बाद मानसिक रुप से था परेशान

ग्रामीणों ने बताया कि प्रकाश को राहुत के साथ तलाब के पास जाते देखा गया। उसके बाद जब घटना के पता चला तो तालाब व उसके आसपास करीब तीन घंटे सर्च किया गया। इस दौरान पानी में बच्चे का शव तैरता दिखा। जिसके बाद दोनों के शवों को तालाब से बाहर निकाला गया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रकाश तलाक के बाद से मानसिक रुप से काफी परेशान था।

आटा-साटा में हुई थी शादी

मृतकों के परिजनों ने बताया कि प्रकाश और उसकी बहन सीता की शादी पाली जिले के रोहट क्षेत्र के डिगाणा गांव में हुई थी। प्रकाश की शादी करीब 10 साल पहले और उसकी बहन सीता की शादी 7 साल पहले आटा-साटा में हुई थी। प्रकाश की बहन अपने पति को छोड़ कर कुलथाना अपने पीहर कुछ महीने पहले आ गई थी। जिसका नाता उसके पिता ने दूसरे लड़के से कर दिया था। इस बात से नाराज होकर प्रकाश के ससुराल पक्ष के लोग प्रकाश की पत्नी नारायणी देवी को 3 दिन पहले समाज में फैसला कर अपने साथ ले गए। ऐसे में प्रकाश अपने पिता को दोषी मानता था।

Hindi News/ Pali / राजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना : पहले पिता की गला घोंटकर की हत्या… फिर मासूम पुत्र के साथ तालाब में कूदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो