scriptयहां अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं | Strict action will be taken against illegal miners in Pali district | Patrika News
पाली

यहां अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं

-जिला प्रशासन की ओर से राजस्व व जिला अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सख्त कार्रवाई के दिए गए निर्देश

पालीJul 29, 2021 / 08:49 pm

Suresh Hemnani

यहां अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं

यहां अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं

पाली। जिले में अवैध खनन की लगातार शिकायतें आ रही है। इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से राजस्व व जिला अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गुरुवार को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। रोहट, गढवाड़ा, चाटेलाव क्षेत्र में अवैध खनन की अधिक शिकायत आने पर खनन विभाग को नाके लगाकर कार्रवाई करने को कहा गया है। इसके लिए टीमों का गठन करने के निर्देश भी दिए गए है।
बैठक में जिले में विद्युतापूर्ति की जानकारी ली गई। डिस्कॉम के अधिकारियों को कृषि कनेक्शन के कार्य में गति लाने, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बाढ़-अतिवृष्टि के दौरान जलभराव की स्थिति से निपटने के निर्देश दिए। जल संसाधन विभाग द्वारा फुलाद एवं बामणियावास प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट पेश की गई। जलदाय विभाग के अधिकारियों को रोहट व जैतारण क्षेत्र में अंतिम छोर वाले ग्रामों में टैंकरो द्वारा पेयजलापूर्ति करने को कहा गया। जेजेएम के तहत घर-घर नल कनेक्शन के लिए प्रगति रिपोर्ट ली गई। वीसी में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी, सीइओ श्वेता चौहान, उपखण्ड अधिकारी देशलदान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपालसिंह, डीएफओ सरथ कुमार बाबू, तहसीलदार पंकज जैन आदि मौजूद थे।
जिले के 2 लाख घरों में देंगे औषधिय पौधे
घर-घर औषधि योजना के लिए वन विभाग व जिला परिषद से जानकारी ली गई। योजना के तहत 2 लाख परिवारों को गिलोय, अश्वगंधा, कालमेघ व तुलसी के पौधे वितरित किए जाने है। पौधों का वितरण एक अगस्त से किया जाएगा।

Home / Pali / यहां अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो